India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Haridwar News : PM Modi के आह्वान पर हरिद्वार में निकाली गई Har Ghar Tiranga Yatra

05:56 PM Aug 13, 2024 IST
Advertisement

Haridwar News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देशभर में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत हरिद्वार में एसएमजेएन पीजी कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को तिरंगा यात्रा का आयोजन किया।

Haridwar News : हरिद्वार में निकाली गई हर घर तिरंगा यात्रा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देशभर में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत हरिद्वार में एसएमजेएन पीजी कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को तिरंगा यात्रा का आयोजन किया। बता दें कि इस यात्रा का नेतृत्व कॉलेज के और अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रवींद्र पुरी ने किया। इस मौके पर कॉलेज के प्रधानाचार्य, शिक्षक और छात्रों ने भी देशभक्ति के नारे लगाए और यात्रा में शामिल हुए।

Haridwar News : तिरंगा यात्रा एसएमजेएन कॉलेज से शुरू होकर विभिन्न चौराहों से होती हुई कॉलेज परिसर में समाप्त हुई। यात्रा के दौरान छात्र-छात्राओं ने तिरंगे झंडे को लेकर देशभक्ति के जज्बे को दर्शाया।महंत रवींद्र पुरी ने इस अवसर पर सभी से आह्वान किया कि "हर घर तिरंगा हो" और यह अभियान हमारे देश की एकता और अखंडता को दर्शाता है।उन्होंने देश के महान शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह प्रयास अत्यंत महत्वपूर्ण है और हम भी इसे पूरी तरह से समर्थन देते हैं।

Haridwar News : महंत रवींद्र पुरी ने अपने बयान में कहा, "आज हमारा प्रयास है कि हरिद्वार के हर घर में दूर से ही तिरंगा दिखे। आज हमारी यह यात्रा हमारे कॉलेज से निकल रही है। हम उस दिन को याद दिलाना चाहते हैं जब हमारे वीर शहीदों ने बलिदान दिया था। चाहे चंद्रशेखर आजाद हों या भगत सिंह, हम अपने नायकों को नमन करते हैं। इस तरह की तिरंगा यात्रा न केवल देशभक्ति का प्रतीक है, बल्कि यह सभी को स्वतंत्रता संग्राम के महान नायकों की याद भी दिलाती है।"

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article