India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rain Alert: उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, केदारनाथ जाने वाले यात्रियों से खास अपील

11:52 PM Jul 22, 2024 IST
Advertisement

मौसम विभाग द्वारा उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किये जाने के बाद रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन ने केदारनाथ धाम जाने वाले श्रद्धालुओं से विशेष सतर्कता बरतने और अत्यधिक बारिश में यात्रा न करने की अपील की है।
भारी बारिश के मद्देनजर रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन अलर्ट
ऊखीमठ के उप जिलाधिकारी अनिल कुमार शुक्ला ने केदारनाथ धाम पहुंच रहे तीर्थ यात्रियों से स्थानीय प्रशासन और मौसम की जानकारी लेने के बाद ही यात्रा शुरू करने की अपील की है।
बारिश के कारण जगह-जगह रास्ते में पत्थर गिरने की संभावना
उन्होंने बताया कि श्रावण मास में हो रही अत्यधिक बारिश के कारण जगह-जगह यात्रा मार्गों में पत्थर गिर रहे हैं, ऐसे में सुरक्षा के मद्देनजर यात्रा करना उचित नहीं है। केदारनाथ पैदल मार्ग के चीरबासा, गौरीकुंड और लिनचोली आदि स्थानों में पत्थर गिरने की संभावना बनी रहती है।
सतर्कता के साथ यात्रा करने की अपील
इसके अलावा रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग के फाटा के डोलिया देवी मंदिर के समीप पत्थर गिरने की संभावना रहती है। ऐसी स्थिति में उन्होंने सभी से सतर्कता के साथ यात्रा करने की अपील की है। साथ ही जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय से संपर्क कर ही यात्रा शुरू करने की अपील की है।
22-23 जुलाई को बहुत भारी वर्षा होने की उम्मीद
आईएमडी ने उत्तराखंड, गुजरात, हिमाचल प्रदेश समेत तमाम राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की है। हिमाचल प्रदेश में 22-23 जुलाई को बहुत भारी वर्षा होने की उम्मीद है।
उत्तराखंड में कई स्थानों पर भारी बारिश
उत्तराखंड में कई स्थानों पर जमकर बारिश हो रही है। इसको देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा प्रबंधन विभाग का औचक निरीक्षण किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कई जिला अधिकारियों से वर्चुअल माध्यम से हालातों का जायजा लिया।

Advertisement
Next Article