India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood KesariSocial World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हिमाचल प्रदेश : अयोग्य ठहराये गए विधायकों की याचिका पर सुनवाई के लिए दी गई तिथि

03:30 PM Mar 16, 2024 IST
Advertisement

उच्चतम न्यायालय कांग्रेस के उन छह बागी विधायकों की राज्य विधानसभा से उन्हें अयोग्य ठहराये जाने के खिलाफ याचिका पर 18 मार्च को सुनवायी करेगा, जिन्होंने हिमाचल प्रदेश में हाल के राज्यसभा चुनाव में ‘क्रॉस वोटिंग’ (विपक्षी उम्मीदवार के पक्ष में मतदान) की थी।

बजट के पक्ष में मतदान करने की आवश्यकता

छह बागी विधायक - सुधीर शर्मा, रवि ठाकुर, राजिंदर राणा, इंदर दत्त लखनपाल, चेतन्य शर्मा और देविंदर कुमार भुट्टो को कांग्रेस के व्हिप का उल्लंघन करने के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया था। कांग्रेस के व्हिप के मुताबिक उन्हें सदन में उपस्थित रहने और बजट के पक्ष में मतदान करने की आवश्यकता थी।

12 मार्च को शीर्ष अदालत ने याचिका पर सुनवाई की

शीर्ष अदालत की वेबसाइट पर अपलोड की गई सोमवार की वाद सूची के अनुसार, याचिका न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ के समक्ष सुनवाई के लिए आएगी। जब 12 मार्च को शीर्ष अदालत ने याचिका पर सुनवाई की थी, तो पीठ ने याचिकाकर्ताओं से पूछा था कि उन्होंने अपनी अयोग्यता को चुनौती देने के लिए उच्च न्यायालय का रुख क्यों नहीं किया। याचिकाकर्ताओं की ओर से पेश वकील ने कहा था कि यह एक दुर्लभ मामला है जहां विधानसभा अध्यक्ष ने 18 घंटे के भीतर इन विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article