India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IAS Coaching Centre : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बेसमेंट में चल रहे कोचिंग संस्थानों के सर्वे के दिए निर्देश

09:29 PM Jul 29, 2024 IST
Advertisement

IAS Coaching Centre : दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित यूपीएससी कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से छात्रों की मौत होने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रदेश में चल रहे तमाम कोचिंग संस्थानों के सर्वेक्षण के निर्देश दिए हैं

IAS Coaching Centre

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित यूपीएससी कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे तीन युवाओं की असामयिक मृत्यु दुखद और दर्दनाक है। इस घटना के प्रकाश में मध्य प्रदेश के बेसमेंट में संचालित कोचिंग सेंटर के सर्वे के निर्देश दिए गए हैं। सोमवार को समीक्षा बैठक के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री ने यह निर्देश दिए हैं।

IAS Coaching Centre : प्रमुख सचिव राजस्व निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सीएम के निर्देशों के परिपालन में बैठक के दौरान ही प्रदेश में बेसमेंट में चल रहे कोचिंग के स्थानों में जलभराव होने पर जल निकासी की व्यवस्था देखने और सुरक्षित विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा ने बताया कि 16 नगर निगम कमिश्नर को निर्देश जारी कर कहा गया है कि वह अपने कार्यक्षेत्र में बेसमेंट में चल रहे कोचिंग संस्थानों और अन्य धर्मशालाओं और संस्थाओं का निरीक्षण कर प्रतिवेदन सौंपें।

इंदौर और भोपाल भी एजुकेशन हब है। इन दोनों शहरों में कई कोचिंग संस्थान ऐसे हैं, जो बेसमेंट में चल रहे हैं। दिल्ली में हुए हादसे के बाद अब बेसमेंट में चलने वाले कोचिंग संस्थानों में पढ़ रहे बच्चों के परिजन चिंतित हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article