India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जयराम ठाकुर ने कांग्रेस की मंशा पर उठाए सवाल, 'राजनीतिक लाभ के लिए जाति जनगणना..'

03:45 PM Oct 15, 2023 IST
Advertisement

जाति-आधारित जनगणना पर राजनीतिक खींचतान के बीच, हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता जयराम ठाकुर ने रविवार को कांग्रेस की आलोचना की और सबसे पुरानी पार्टी पर जनगणना को राजनीतिक लाभ के रूप में इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

जाति जनगणना से देश पर पड़ेगा नकारात्मक प्रभाव

जाति जनगणना की मांग तेज होने के बीच, भाजपा नेता ने कहा कि जैसे ही चुनाव नजदीक आएंगे, कांग्रेस ऐसे मुद्दे ढूंढने की कोशिश करेगी जिससे उन्हें राजनीतिक लाभ मिलेगा और इससे समाज में बड़ा विभाजन हो सकता है। जब चुनाव करीब आते हैं तो कांग्रेस ऐसे मुद्दे ढूंढने की कोशिश करती है जिससे उन्हें राजनीतिक लाभ मिले। यह एक समान एजेंडा है और कुछ नहीं। मेरा मानना है कि जिस तरह से वे इस मुद्दे को उठाने की कोशिश कर रहे हैं, वे केवल राजनीतिक दृष्टिकोण से सोच रहे हैं।

राम मनोहर लोहिया के विचारों का किया ज्रिक

इससे पहले गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने कहा कि जाति जनगणना भी समाज को बांटने का एक हिस्सा है, राज्यपाल ने कहा कि राम मनोहर लोहिया की उक्ति 'दाम बांधो, जाति तोड़ो' की समकालीन समय में जरूरत है। शिव प्रताप शुक्ला ने कहा, मुझे लगता है कि राम मनोहर लोहिया जी एक समाजवादी विचारक थे, जिन्होंने बांध बांधो, जाति तोड़ो के आधार पर लोकतंत्र का पालन किया। समाज को विभाजित करके लोकतंत्र को कभी भी मजबूत नहीं किया जा सकता है।

Advertisement
Next Article