India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'एक देश, एक चुनाव' के उल्लेख के लिए जयराम ठाकुर ने PM मोदी का जताया आभार

11:14 PM Aug 15, 2024 IST
Advertisement

हिमाचल प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्वतंत्रता दिवस पर गुरुवार को लाल किले से 'एक देश, एक चुनाव' और 'समान नागरिक संहिता' लाने का संकल्प दोहराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया।
जयराम ठाकुर ने सभी लोगों को 15 अगस्त की दी बधाई  
जयराम ठाकुर ने आज यहां पत्रकारों से बात करते हुए राज्य के सभी लोगों को 15 अगस्त की बधाई दी। उन्होंने कहा कि हम सब के लिए यह गौरव का विषय है कि पीएम मोदी ने लगातार 11वीं बार लाल किले पर तिरंगा फहराया। इसके लिए मैं उन्हें बहुत बधाई देता हूं। उन्होंने लाल किले से 'एक देश, एक चुनाव' को देश की जरूरत बताया। साथ ही धर्मनिरपेक्ष नागरिक संहिता का भी जिक्र किया। पीएम ने सभी राजनीतिक दलों से 'एक राज्य, एक चुनाव' के लिए वातावरण बनाने का आह्वान किया। मैं इसके लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करता हूं।
एक राज्य, एक चुनाव
पीएम के भाषण की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि  लाल किले के भाषण के दौरान प्रधानमंत्री की उस बात के लिए भी मैं धन्यवाद देता हूं, जिसमें उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से 'एक राज्य, एक चुनाव' के लिए वातावरण बनाने का आह्वान किया। इसके अतिरिक्त जिस तरीके से पीएम ने 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का जिक्र किया। हम सब इस मिशन के लिए दिन-रात काम करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद वह तीन गुना मेहनत करेंगे। हम सब उनकी सराहना करते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत आज दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है, और वह तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद देश को तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं। मैं इसके लिए उनको बहुत-बहुत बधाई देता हूं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से देशवासियों को किया संबोधित
बता दें, स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को लाल किले से देशवासियों को संबोधित किया। उन्होंने 97 मिनट के अपने भाषण में 'एक देश, एक चुनाव', 'यूसीसी, अर्थव्यवस्था, किसानों की आय समेत तमाम मुद्दों का जिक्र किया।

Advertisement
Next Article