India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jharkhand Train Hadsa : रेल मंत्रालय ने मुआवजे का किया ऐलान, राज्य सरकार भी देगी मदद

04:57 PM Jul 30, 2024 IST
Advertisement

Jharkhand Train Hadsa : झारखंड के चक्रधरपुर में हुए रेल हादसे में रेल मंत्रालय ने मुआवजे का ऐलान किया है। इसकी जानकारी रेल मंत्रालय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर दी।

Highlights
. Jharkhand Train Hadsa
. रेल मंत्रालय ने मुआवजे का किया ऐलान
. राज्य सरकार भी देगी मदद

Jharkhand Train Hadsa

रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, इस ट्रेन दुर्घटना में मृतक के परिजनों को 10 लाख, घायलों को 5 लाख और जिन यात्रियों को साधारण चोट आई उन्हें एक लाख रुपये की राशि दी जाएगी। वहीं दुर्घटना स्थल पर पहुंचे साउथ ईस्टर्न रेलवे के जीएम अनिल कुमार मिश्रा ने पत्रकारों को बताया कि रेलवे इस घटना की जांच कराएगी और उसके आधार पर जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। वे दोनों कोच संख्या बी-4 में सफर कर रहे थे। घायलों को इलाज के लिए चक्रधरपुर रेलवे हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है।

रेल मंत्रालय ने मुआवजे का किया ऐलान

Jharkhand Train Hadsa : जीएम अनिल कुमार मिश्रा ने कहा कि दुर्घटना के कारण बाधित हुई रेल लाइन पर परिचालन शुरू करने के लिए युद्ध स्तर पर राहत कार्य चल रहा है, लेकिन इसमें 16 से 18 घंटे का वक्त लग सकता है। राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ की टीम भी पहुंची है।झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और दीपक बिरुआ भी दोपहर को घटनास्थल पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मृतकों के परिजनों को राज्य सरकार अपनी ओर से दो-दो लाख और घायलों को पचास-पचास हजार रुपए की सहायता देगी।

मंत्री बन्ना गुप्ता ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री रेलवे को हाईटेक बनाने और बुलेट ट्रेन चलाने की बात कहते हैं और दूसरी तरफ रेल यात्रियों की सुरक्षा के मामले में यह हाल है कि आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article