India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jharkhand: गोड्डा में पुलिस की गोली लगने से आदिवासी युवक की मौत पर मचा बवाल

01:07 PM Apr 18, 2024 IST
Advertisement

Jharkhand: झारखंड के गोड्डा जिला अंतर्गत सुंदरपहाड़ी थाना क्षेत्र में पुलिस की गोली से एक युवक की मौत पर बवाल हो गया है। आरोप है कि एक अपराधी को पकड़ने के लिए बुधवार की रात साकिन डांगापाड़ा गांव गई पुलिस ने आदिम जनजाति समुदाय के एक युवक पर गोली चला दी। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मारे गए युवक का नाम हरिनारायण पहाड़िया है। ग्रामीणों और परिजनों का कहना है कि पुलिस ने निर्दोष युवक की गोली मारकर हत्या कर दी है। वे दोषी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं।

जांच के लिए SIT टीम गठित

इधर, गोड्डा जिला पुलिस ने मामले की जांच के लिए SIT गठित की है। गोड्डा के एसपी के आदेश पर युवक पर गोली चलाने वाले ASI राजनाथ यादव को सस्पेंड कर दिया गया है। जिला पुलिस की ओर से जारी एक रिलीज में बताया गया है कि आर्म्स एक्ट के अभियुक्त बेनाडिक हेम्ब्रम नामक व्यक्ति द्वारा रंगदारी वसूलने की सूचना मिलने पर पुलिस की टीम छापामारी के लिए गई थी। वहां एक व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगा। उसे पकड़ने की कोशिश के दौरान ASI राजनाथ यादव ने फायरिंग कर दी। भाग रहे व्यक्ति के बाएं कंधे के पास गोली लग गई।
घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने जताई चिंता

दूसरी ओर अस्पताल पहुंचे मृतक के भाई चंदू पहाड़िया, पिता जामा पहाड़िया और ससुर नारायण पहाड़िया ने बताया कि शाम करीब सात बजे हरिनारायण शौच करने के लिए नदी किनारे गया था। अचानक नदी की ओर से गोली चलने की आवाज आई। जब वे लोग नदी किनारे पहुंचे तो देखा कि हरिनारायण खून से लथपथ है और पुलिस के जवान उठाकर वाहन पर लाद रहे थे। इधर, झारखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि पुलिस ने बेकसूर आदिवासी युवक की गोली मारकर हत्या की है। उन्होंने घटना पर गहरी चिंता जताते हुए कहा कि झामुमो-कांग्रेस की सरकार इस मामले में भी लीपापोती करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने झारखंड के DGP से घटना की उच्च स्तरीय जांच कराने और दोषी पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article