India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

के कविता का इंडिया गठबंधन पर हमला, कहा- 'इस बात की कोई गारंटी नहीं कि आज का इंडिया अलायंस कल अस्तित्व में रहेगा'

01:39 PM Sep 28, 2023 IST
Advertisement

भारत राष्ट्र समिति एमएलसी के कविता ने गुरुवार को कहा कि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि आज का इंडिया गठबंधन कल अस्तित्व में रहेगा। इससे पहले 2 अगस्त को, बीआरएस प्रमुख और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने स्पष्ट किया था कि उनकी पार्टी भारत गठबंधन या एनडीए के साथ नहीं है।

देश में चुनाव पूर्व गठबंधन नहीं रहे सफल साबित

के कविता ने बताया, इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि आज का भारत गठबंधन कल अस्तित्व में रहेगा या नहीं। उससे पहले राज्य चुनाव और संसद चुनाव के लिए सीट-बंटवारे के मुद्दे होंगे। उसके बाद स्थिति अलग होगी। उन्होंने आगे कहा कि जब संसद चुनाव के नतीजे आएंगे तो उसके बाद भी स्थिति बदल जाएगी, ऐतिहासिक रूप से, इस देश में चुनाव पूर्व गठबंधन बहुत सफल नहीं रहे हैं। इसलिए, हम निश्चित रूप से इंतजार करेंगे। लेकिन बीआरएस एक राष्ट्रीय एजेंडा और सार्वभौमिक एजेंडे वाली एक राष्ट्रीय पार्टी है। यह कर्नाटक में एक एजेंडे वाली कांग्रेस पार्टी की तरह नहीं है।

भाजपा के 10 सालों की गिनवाई खामियां

कविता ने आगे बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि पार्टी ने पिछले 10 सालों में तेलंगाना के लिए कुछ नहीं किया है, इसलिए उन्हें कर्नाटक की तरह तेलंगाना में भी नकारात्मक परिणाम मिलेंगे। दक्षिण में, लोग हमेशा यह देखते हैं कि कौन सी पार्टी उनके क्षेत्र के मुद्दों को सबसे अधिक उठा रही है, इससे पहले, 31 अगस्त-1 सितंबर को भारत के बैनर तले एकजुट हुए विपक्षी दलों ने महाराष्ट्र में अपनी तीसरी बैठक संपन्न की और आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव सामूहिक रूप से लड़ने के प्रस्तावों को अपनाया और घोषणा की कि सीट-बंटवारे की व्यवस्था को जल्द से जल्द अंतिम रूप दिया जाएगा। देने और लेने की भावना के माध्यम से जितना संभव हो सके।

Advertisement
Next Article