India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

केंद्रीय मंत्रियों को टिकट देने पर कमलनाथ ने किया पलटवार, कहा- 'भाजपा जितना सजावटी उम्मीदवार उतार रही है, जनता का गुस्सा...'

11:30 AM Sep 27, 2023 IST
Advertisement

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने बुधवार को आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी करने पर भारतीय जनता पार्टी पर कटाक्ष किया, जिसमें चार सांसद र तीन केंद्रीय मंत्री शामिल हैं। नाथ ने एक्स पर लिखा, भाजपा जितने सजावटी उम्मीदवार उतार रही है, जनता का गुस्सा उतना ही बढ़ रहा है।

जनता के आक्रोश के पीछे की बताई वजह

कांग्रेस नेता ने एक्स पर अपनी पोस्ट में जनता का गुस्सा बढ़ने के कारणों का भी जिक्र किया, जनता यह मान रही है कि जो मंत्री चुनाव लड़ेगा उसका मंत्रालय, जो पहले से ही निष्क्रिय है, अब और भी निष्क्रिय हो जाएगा, तो जनता के लंबित काम कैसे होंगे। इस कारण आक्रोश बढ़ रहा है, चुनाव लड़ने वाले सत्ताधारी सांसदों के संसदीय क्षेत्र की उपेक्षा होगी, जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ेगा, इस वजह से गुस्सा बढ़ रहा है।

कमलनाथ ने बताया उम्मीदार सूची के पीछे का प्लान

ये तथाकथित बड़े लोग पार्टी के दबाव में अनिच्छा से लड़ेंगे और हारेंगे तो जनता के खिलाफ हो जायेंगे, जिससे जनता उनकी उपेक्षा और उत्पीड़न का शिकार होगी, इस कारण आक्रोश बढ़ रहा है, भले ही एक या भाजपा के दो सांसद जोड़-तोड़ और जुगाड़ से चुनाव जीतते हैं, तो बाद में वे विधायक पद से इस्तीफा देकर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, जिससे उप-चुनाव में खर्च होगा, जो जनता के टैक्स की बर्बादी होगी। इस वजह से गुस्सा बढ़ रहा है उन्होंने यह भी लिखा, जनता का आक्रोश बढ़ता देख भाजपा के अधिकांश नेता, पदाधिकारी, कार्यकर्ता, सदस्य और समर्थक भूमिगत हो गए हैं और जनसेवा के प्रति समर्पित कुछ अच्छे नेता अन्य विकल्प तलाश रहे हैं। यह दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक संगठन के सबसे बड़े विघटन का दौर है।

 

Advertisement
Next Article