India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मध्यप्रदेश में लाड़ली बहनों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने पर कमलनाथ ने उठाए बड़े सवाल

12:08 PM Sep 14, 2023 IST
Advertisement
मध्य प्रदेश में लाड़ली बहनों को अब साढ़े चार सौ रुपये में नियमित तौर पर गैस सिलेंडर दिए जाने के फैसले पर कांग्रेस ने हमला बोला है। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि शिवराज का समय खत्म होने वाला है और जनता का वक्त आने वाला है। राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के समस्त एलपीजी गैस कनेक्शनधारी उपभोक्ताओं और गैर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना श्रेणी में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में पंजीकृत ऐसी लाड़ली बहनें, जिनके स्वयं के नाम से घरेलू गैस कनेक्शन हैं उन्हें एक सितम्बर 2023 से गैस सिलेंडर रिफिल 450 में उपलब्ध कराया जायेगा। 
 बकाया राशि पात्र लाड़ली बहनों के खातों में डाली जायेगी
गैस सिलेंडर की बकाया राशि राज्य सरकार भरेगी। बकाया राशि पात्र लाड़ली बहनों के खातों में डाली जायेगी। राज्य सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी करते हुए प्रक्रिया निर्धारित कर दी है। सरकार के इस फैसले पर कमलनाथ ने एक्स में कहा, शिवराज जी आपने स्वीकार कर लिया है कि रसोई गैस सिलेंडर के लिए एक हजार रुपए से भी ज्यादा कीमत वसूलकर भाजपा सरकार ने जनता की मेहनत की गाढ़ी कमाई की लूट मचा रखी थी। एलपीजी के दाम घटाकर 500 रुपए करने का वचन हमने जनता को दिया, तब आपने सरकार की इस लूट पर पर्दा डालकर सिलेंडर सस्ता करने की घोषणा की है।लेकिन जनता अब जान चुकी है कि आप केवल घोषणावीर हैं। 
भाषणों में घोषणाओं की बाढ़ खुद बयां करती है
कमलनाथ ने आगे कहा, चुनावी दौर में आपके भाषणों में घोषणाओं की बाढ़ खुद बयां करती हैं कि आप अब तक सत्ता के नशे में चूर होकर केवल बातें ही कर रहे थे। आपका वक्त अब खत्म होने को है, अब जनता का वक्त आ रहा है। चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार आ रही है, इसमें जनता को भाजपा सरकार की लूट, महंगाई और मुसीबत से मुक्ति मिलेगी।  
Advertisement
Next Article