IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Karnataka: महिलाओं पर अत्याचार को लेकर BJP ने Congress सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

08:32 PM Dec 16, 2023 IST
Advertisement

भाजपा की कर्नाटक इकाई ने महिलाओं के खिलाफ अत्याचार की घटनाओं की निंदा करते हुए और कन्या भ्रूण हत्या को रोकने में कांग्रेस सरकार की विफलता की आलोचना करते हुए शनिवार को राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन किया।

भाजपा महिला मोर्चा के सदस्यों ने सीएम सिद्दारमैया के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की आलोचना करते हुए सभी जिला मुख्यालयों में विरोध प्रदर्शन किया। बेंगलुरु में पूर्व सीएम डीवी सदानंद गौड़ा के नेतृत्व में बेंगलुरु सिटी महिला मोर्चा के सदस्यों ने फ्रीडम पार्क में विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने सीएम सिद्दारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार की आलोचना की और गृह मंत्री जी. परमेश्वर के आवास का घेराव करने का प्रयास किया। विरोध प्रदर्शन के दौरान राज्य महासचिव सिद्दराजू, महिला मोर्चा अध्यक्ष गीता विवेकानन और अन्य नेता भी मौजूद थे। उन्हें पुलिस ने हिरासत में लिया और बाद में रिहा कर दिया। राज्य भर में प्रदर्शनकारियों ने सीएम सिद्दारमैया और गृह मंत्री जी. परमेश्वर के इस्तीफे की मांग की।

राज्य इकाई के अध्यक्ष बी.वाई विजयेंद्र ने कहा कि बेलगावी निर्वस्त्र परेड एक अमानवीय घटना है और राज्य सरकार को शर्म से अपना सिर झुका लेना चाहिए। इससे बड़ा सवाल उठता है कि क्या राज्य सरकार ने इस घटना को गंभीरता से लिया है। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं पर दिनदहाड़े हमले हो रहे हैं और बेलगावी में महिलाओं पर हुए अत्याचार की चर्चा राष्ट्रीय स्तर पर हो रही है। वे कुछ गिरफ़्तारियां करते हैं, और वे उससे आगे नहीं बढ़ेंगे। सीएम द्वारा पीड़ित से मिलने जाना या तुरंत मुआवजा जारी करने जैसे कदम नहीं उठाए गए। तथ्यों का पता लगाने के बाद हम चर्चा करेंगे कि हमें इस मुद्दे को कैसे आगे बढ़ाना चाहिए।

Advertisement
Next Article