India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कर्नाटक सरकार जल - विवाद में विफल : बीजेपी नेता तेजस्वी सूर्या

08:10 PM Sep 27, 2023 IST
Advertisement

कावेरी जल विवाद से निपटने के लिए कर्नाटक की कांग्रेस सरकार को दोषी ठहराते हुए भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया इस मुद्दे को संभालने में विफल रहे हैं और कर्नाटक को पड़ोसी तमिलनाडु को पानी छोड़ना बंद कर देना चाहिए। बेंगलुरु दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले सूर्या ने कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच चल रहे कावेरी नदी जल संघर्ष पर अन्य भाजपा नेताओं के साथ विधान सौध में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान यह टिप्पणी की।

तमिलनाडु को पानी छोड़ना बंद करने का आह्वान

सूर्या ने कर्नाटक से पड़ोसी तमिलनाडु को पानी छोड़ना बंद करने का भी आह्वान किया। कर्नाटक सरकार कावेरी जल विनियमन समिति (सीडब्ल्यूआरसी) समिति को उचित विवरण देने में पूरी तरह से विफल रही है। केंद्र सरकार की ओर उंगली दिखाने से काम नहीं चलने वाला है। केंद्रीय आधिकारिक काम हो चुका है। अब यह अधिकारियों के हाथ में है और सुप्रीम कोर्ट। इस बीच, पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बुधवार को बेंगलुरु में गांधी प्रतिमा के पास कावेरी जल बंटवारे मुद्दे पर कर्नाटक सरकार के खिलाफ धरना दिया।

तमिलनाडु को 5000 क्यूसेक पानी छोड़ने का आदेश

प्रदर्शन कर रहे बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सीएम सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के खिलाफ भी नारे लगाए। कावेरी जल प्रबंधन प्राधिकरण (सीडब्ल्यूएमए) ने राज्य को 13 सितंबर से 15 दिनों के लिए अपने पड़ोसी राज्य तमिलनाडु को 5000 क्यूसेक पानी छोड़ने का आदेश दिया है, जिसके बाद से पूरे कर्नाटक में किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने तमिलनाडु को फिलहाल हर दिन 5,000 क्यूसेक पानी छोड़ने के कर्नाटक के कावेरी जल प्रबंधन प्राधिकरण (सीडब्ल्यूएमए) के आदेश में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया।

Advertisement
Next Article