IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

KCR ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा इंदिरा गांधी के शासनकाल की आवशयकता क्यों

05:43 PM Nov 21, 2023 IST
Advertisement

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के शासनकाल को याद करते हुए कांग्रेस पर तीखा हमला किया और कहा, "हमें उस शासन की आवश्यकता क्यों है जब उस दौरान कुछ भी अच्छा नहीं हुआ था।" खन्नाम जिले के वायरा में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए, केसीआर ने कहा, "कांग्रेस नेता कह रहे हैं कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई, तो वे इंदिरा गांधी शासन लाएंगे।

एससी और एसटी को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल

हमें उस शासन की आवश्यकता क्यों है? क्या उस दौरान कोई अच्छा हुआ? गरीबों को छोड़ दिया गया" गरीबों के रूप में, एससी और एसटी को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया गया है। अगर उन्होंने अच्छा किया होता तो दलितों और गिरिजनों की यह स्थिति नहीं होती। अगर उन्होंने आज़ादी के बाद अच्छा काम किया होता, तो दलित समुदाय अब तक बेहतर होता। इंदिरा गांधी शासन के दौरान आपातकाल आया, विपक्ष को जेल में डाल दिया गया। हमें उस शासन की आवश्यकता क्यों है?" उसने जोड़ा।

50 साल के संघर्ष के बाद हमें तेलंगाना मिला

इसके अलावा, तेलंगाना में 'रायथु बंधु' योजना पर जोर देते हुए सीएम केसीआर ने कहा कि अगर बीआरएस जीतता है, तो रायथु बंधु योजना चलती रहेगी। कांग्रेस ने इस देश पर 50 साल तक शासन किया और 50 साल के संघर्ष के बाद हमें तेलंगाना मिला। हमें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। जब तेलंगाना का गठन हुआ तो कई मुद्दे थे, एक-एक करके हर समस्या का समाधान हो गया और अभी भी समाधान हो रहा है। कांग्रेस कह रही है कि रायथु बंधु एक बर्बादी है, पूर्व पीसीसी प्रमुख ऐसा कह रहे हैं। यदि बीआरएस जीतता है तो रायथु बंधु जारी रहेगा,'' केसीआर ने कहा।

लोगों के पास वोट देने का एक बड़ा साधन

25 फरवरी, 2018 को जयशंकर कृषि विश्वविद्यालय में किसान समन्वय समिति (रायथु समन्वय समिति) के सम्मेलन में तेलंगाना के मुख्यमंत्री द्वारा 'रायथु बंधु' योजना की घोषणा की गई थी। लोगों पर सावधानी से अपना उम्मीदवार चुनने का दबाव डालते हुए केसीआर ने कहा कि लोगों के पास वोट देने का एक बड़ा साधन है। जब चुनाव आते हैं, तो एक उम्मीदवार एक पार्टी का प्रतिनिधित्व करेगा, चाहे वह बीआरएस, कांग्रेस और भाजपा हो।

उम्मीदवारों के बारे में सोचना होगा कि वे अच्छे हैं या बुरे

आपको उम्मीदवारों के बारे में सोचना होगा कि वे अच्छे हैं या बुरे। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उनकी पार्टियाँ, पार्टी का इतिहास, विचारधारा और चलने का तरीका सरकार को अगर मौका दिया जाए तो वे क्या करेंगे, इस पर विचार करने की जरूरत है। आपके पास वोट देने का एक बड़ा साधन है,'' उन्होंने कहा। तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव होंगे और चार अन्य चुनावी राज्यों के साथ वोटों की गिनती 3 दिसंबर को निर्धारित की गई है।

Advertisement
Next Article