India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'NDA में शामिल होना चाहते थे KCR, लेकिन...' तेलंगाना में बोले PM मोदी

08:07 PM Oct 03, 2023 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दावा किया कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) ने उनसे भारत राष्ट्र समिति (BRS) को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल करने का अनुरोध किया था, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया। एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि BRS प्रमुख ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनाव के बाद उनसे मुलाकात की थी। BRS नगर निकाय में बहुमत हासिल करने में विफल रही थी जबकि भाजपा ने 48 सीटें जीती थीं।

मोदी ने कहा कि उन्होंने KCR से कहा कि BRS को NDA में शामिल करने के बजाय भाजपा विपक्ष में बैठना पसंद करेगी। प्रधानमंत्री ने दावा किया कि KCR ने उनसे दोबारा मुलाकात कर कहा था कि वह सत्ता की बागडोर अपने बेटे KTR को सौंपना चाहते हैं। मोदी ने दावा किया, “उन्होंने मुझसे KTR को आशीर्वाद देने का अनुरोध किया। मैंने उनसे पूछा कि क्या आप राजा महाराजा हैं? यह लोकतंत्र है और लोग तय करेंगे कि किसका शासन होना चाहिए। आखिरी बार वो मुझसे मिले थे।'' प्रधानमंत्री ने बताया कि KCR ने तेलंगाना दौरे पर उनका स्वागत करना क्यों बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री में उनसे आंख मिलाने की हिम्मत नहीं है। मोदी ने यह भी आरोप लगाया कि BRS ने कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस पार्टी की मदद की और अब कांग्रेस वोटों का बंटवारा कर तेलंगाना में बदला चुका रही है।

मोदी ने BRS सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि उसने तेलंगाना के विकास के लिए केंद्र द्वारा भेजी गई धनराशि को 'लूट' लिया। उन्होंने कहा कि हजारों परिवारों ने तेलंगाना के लिए बलिदान दिया, लेकिन केवल एक परिवार ने सब कुछ हड़प लिया। पीएम ने कहा, “वे आपके वोटों का इस्तेमाल केवल अमीर बनने के लिए करते हैं। उन्होंने केवल पारिवारिक शासन और भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया।” मोदी ने लोगों से कांग्रेस से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि उसने वोटों के बंटवारे का ठेका ले रखा है। “पूरे देश ने कांग्रेस को खारिज कर दिया है। आप जानते हैं, जब कांग्रेस एक राज्य में सत्ता खो देती है तो पार्टी के लिए वापस आना मुश्किल हो जाता है।”

 

Advertisement
Next Article