India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Kerala: एक्शन में ED, PFI के पूर्व कार्यकर्ताओं के आवास पर ताबड़तोड़ छापेमारी जारी

12:30 PM Sep 25, 2023 IST
Advertisement

ईडी ने सोमवार को केरल के चार जिलों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के पूर्व कार्यकर्ताओं के घरों पर छापेमारी की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, केरल के त्रिशूर, एर्नाकुलम, मलप्पुरम और वायनाड जिलों में छापेमारी की जा रही है। अगस्त में एनआईए ने मलप्पुरम में कई पीएफआई कार्यकर्ताओं के घर पर छापेमारी की थी। वेंगारा में थायिल हमजा, तिरूर में कलाथिपराम्बिल याहुति, तनूर में हनीफा और रंगत्तूर पडिक्कपराम्बिल जाफर के आवासों पर छापे मारे गए, जो सभी प्रतिबंधित पीएफआई का हिस्सा थे।

मंजेरी आतंकवादियों के प्रशिक्षण केंद्रों में से एक

अगस्त की शुरुआत में एनआईए द्वारा पीएफआई के सबसे बड़े और सबसे पुराने हथियार और शारीरिक प्रशिक्षण केंद्रों में से एक, मंजेरी में ग्रीन वैली अकादमी को कुर्क करने के बाद यह तलाशी ली गई। एनआईए के अनुसार यह यूएपीए गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के प्रावधानों के तहत राज्य में 'आतंकवाद की आय' के रूप में जब्त किया जाने वाला पीएफआई का छठा हथियार प्रशिक्षण केंद्र था।

कई पीएफआई नेताओं को गिरफ्तार किया था

एनआईए ने कहा था कि मंजेरी केंद्र का इस्तेमाल पीएफआई और उसके प्रमुख संगठनों द्वारा एक शैक्षणिक संस्थान की आड़ में किया जा रहा था। इससे पहले, ईडी और एनआईए और राज्य पुलिस बलों की एक संयुक्त टीम ने 10 राज्यों में छापेमारी के दौरान 100 से अधिक पीएफआई नेताओं को गिरफ्तार किया था। सूत्रों ने एएनआई को बताया, 10 राज्यों में एक बड़ी कार्रवाई में, एनआईए, ईडी और राज्य पुलिस ने पीएफआई के 100 से अधिक कैडरों को गिरफ्तार किया है।

Advertisement
Next Article