India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Kerala Wayanad Landslide: वायनाड लैंडस्लाइड में जान गंवाने वालों की संख्या 108 हुई, 128 जख्मी

01:13 AM Jul 31, 2024 IST
Advertisement

Wayanad Landslides News केरल के वायनाड में भारी बारिश के कारण मंगलवार तड़के बड़े पैमाने पर हुए भूस्खलन में चार गांव पूरी तरह तबाह हो गए। इस प्राकृतिक आपदा में 108 लोगों की मौत हो गई जबकि 128 लोग जख्मी हुए हैं। 3,000 से अधिक लोग बचाए जा चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने एलान किया है कि इस त्रासदी में मारे गए लोगों को दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे। इस त्रासदी का मुद्दा देश को दोनों सदनों में भी उठा।

केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने बताया कि वायनाड भूस्खलन में 108 लोगों की जान चली गई, 128 लोग घायल हुए हैं और विभिन्न अस्पतालों में उनका इलाज चल रहा है। केरल के वायनाड में ऊंचाई पर स्थित गांवों में मंगलवार को बड़े पैमाने पर हुई भूस्खलन की घटनाओं के बाद तबाह हुए मकान, उफनती नदियां और उखड़े हुए पेड़ों के दृश्य दिखाई दिए। भूस्खलन प्रभावित इलाकों तक सेना पहुंच चुकी है। रेस्क्यू कार्य में एनडीआरएफ समेत कई टीमें लगी हुई है। बचाव कार्य जारी है ।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने केरल के सीएम पी. विजयन से बात की और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। भूस्खलन प्रभावित इलाकों में वायनाड के मुंडक्कई, चूरलमाला, अट्टमाला और नूलपुझा गांव शामिल हैं। सेना व बचाव दल युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हैं। आपदा की विभीषिका का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बचावकर्मियों को नदियों और कीचड़ से लोगों के क्षत-विक्षत अंग मिल रहे हैं।

Advertisement
Next Article