IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

खिचड़ी घोटाला: शिवसेना UBT पदाधिकारी को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

02:25 AM Jan 26, 2024 IST
Advertisement

मुंबई की एक विशेष अदालत ने ‘खिचड़ी घोटाले’ से जुड़े धनशोधन मामले में आरोपी शिवसेना (यूबीटी) के पदाधिकारी सूरज चव्हाण को बृहस्पतिवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
ईडी ने 17 जनवरी को शिवसेना UBT नेता आदित्य ठाकरे के सहयोगी चव्हाण को गिरफ्तार किया था। ईडी की हिरासत अवधि समाप्त होने के बाद चव्हाण को धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत मामलों के विशेष न्यायाधीश एम. जी. देशपांडे के समक्ष पेश किया गया।
अदालत ने उन्हें सात फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया क्योंकि जांच एजेंसी ने आगे कोई रिमांड नहीं मांगी थी। धन शोधन का मामला मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) की एक प्राथमिकी से उपजा है। पुलिस के अनुसार, नियमों का उल्लंघन तब किया गया जब बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने कोविड​-19 महामारी के दौरान शहर में फंसे प्रवासी श्रमिकों को 'खिचड़ी' के पैकेट उपलब्ध कराने का ठेका दिया। ईडी ने दावा किया कि चव्हाण ने एक वरिष्ठ राजनीतिज्ञ और बीएमसी अधिकारी से निकटता के कारण ‘फोर्स वन मल्टी सर्विसेज’ को अनुबंध हासिल करने में कथित तौर पर मदद की और लेनदेन से 1.35 करोड़ रुपये का अनुचित लाभ कमाया।

Advertisement
Next Article