India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Lok Sabha Election : हिमाचल में अपराह्न तीन बजे तक 58.41 प्रतिशत हुआ मतदान

05:17 PM Jun 01, 2024 IST
Lok Sabha Election
Advertisement

Lok Sabha Election : हिमाचल प्रदेश में लोकसभा की चार सीट के लिए शनिवार को जारी मतदान के दौरान अपराह्न तीन बजे तक 58.41 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं, चंबा जिले के चुराह उपमंडल में सांवल ग्राम पंचायत के अंतर्गत आने वाले माखन-चचूल क्षेत्र के निवासियों ने उचित सड़क संपर्क और बिजली आपूर्ति की मांग को लेकर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया। एक स्थानीय ग्रामीण रवि ने कहा, जब तक जिला प्रशासन यहां नहीं आता और हमारी शिकायतें नहीं सुनता, हम वोट नहीं देंगे।

Highlight :

इन जगहों पर इतने प्रतिशत वोट

अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार कांगड़ा संसदीय क्षेत्र में 55.99 प्रतिशत, मंडी में 61.03 प्रतिशत, हमीरपुर में 57.72 प्रतिशत और शिमला सीट पर 59.18 प्रतिशत मतदान हुआ। राज्य में लोकसभा चुनाव के साथ जिन छह विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव हो रहे हैं उनमें से धर्मशाला में 53.98 प्रतिशत, लाहौल-स्पीति में 67.08 प्रतिशत, सुजानपुर में 56.85 प्रतिशत, बड़सर में 47 प्रतिशत, गगरेट में 56.78 प्रतिशत और कुटलेहड़ में 60.20 प्रतिशत मतदान हुआ।

मैदान में प्रमुख उम्मीदवार

मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ जो शाम छह बजे खत्म होगा। इन चार लोकसभा सीट के लिए 37 उम्मीदवार मैदान में हैं, जबकि विधानसभा उपचुनाव के लिए 25 उम्मीदवार चुनावी किस्मत आजमा रहे हैं। प्रमुख उम्मीदवारों में अनुराग ठाकुर (भाजपा), आनंद शर्मा (कांग्रेस), बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (भाजपा), विक्रमादित्य सिंह (कांग्रेस) और शिमला से मौजूदा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद सुरेश कश्यप शामिल हैं।

कई दिग्गजो ने किया मतदान

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने अपने गृह जिले बिलासपुर के विजयपुर आंगनवाड़ी केंद्र में सबसे पहले मतदान किया। उनके साथ उनकी पत्नी मल्लिका नड्डा भी थीं। केंद्रीय मंत्री और हमीरपुर से भाजपा उम्मीदवार अनुराग ठाकुर ने अपने पिता और पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ हमीरपुर जिले के समीरपुर मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष राजीव बिंदल, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, कांगड़ा लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार राजीव भारद्वाज, शिमला सीट से भाजपा उम्मीदवार सुरेश कश्यप आदि ने भी सुबह मतदान किया।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article