India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Madhya Pradesh: ईसाई धर्म ना कबूलने पर मार डालने का लगा आरोप, युवक की मौत के बाद हिंदू संगठन का बवाल

11:02 AM Sep 24, 2023 IST
Advertisement

मध्य प्रदेश से एक हैरान करने वाला मामला सामने। बता दें यह एक युवक की मौत के बाद जमकर हंगामा हो रहा है। आरोप हैं कि जब इस हिंदू युवक ने ईसाई धर्म अपनाने यानी अपना धर्म परिवर्तन करने से इनकार कर दिया तब उसकी हत्या कर दी गई। युवक की मौत के बाद हिंदू संगठनों ने बवाल खड़ा कर दिया है।
YMCA इस मकान को जल्द से जल्द खाली करवाना चाहता था
सूत्रों के मुताबिक, जबलपुर के सदर इलाके में रहने वाले इस हिंदू युवक की मौत उस वक्त हुई जब क्रिश्चन समुदाय उनके घर को खाली करवा रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक हिंदू परिवार YMCA (Young Men's Christian Association) की जमीन पर बने मकान में रह रहा था। कई बरसों से यह परिवार यहीं था और YMCA इस मकान को जल्द से जल्द खाली करवाना चाहता था।
मृतक हिंदू शख्स के परिजनों का आरोप
आपको बता दें मृतक हिंदू शख्स के परिजनों का आरोप है कि जब वो लोग घर पर अकेले थे तब ईसाई संगठन से जुड़ा एक अधिकारी उनके घर आया था। इस शख्स के साथ पुलिस भी आई थी। बताया जा रहा है कि अधिकारी के पास YMCA के पक्ष में कोर्ट के ऑर्डर थे। इस ऑर्डर में कहा गया था कि हिंदू परिवार घऱ को खाली करे। इस बात की जानकारी मिलने के बाद शनिवार की शाम परिवार के प्रमुख मोहनलाल पासी भी घर पहुंचे। कुछ देर के बाद घर के सदस्यों और ईसाई संगठन से जुड़े अधिकारी के बीच बहस शुरू हो गई।
हिंदू धर्म सेना ने आरोप लगाया
इतना ही नहीं युवक की मौत के बाद परिवार के सदस्यों ने हंगामा खड़ा कर दिया। कैंट पुलिस थाने के पास परिजनों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग भी की। इधऱ इस घटना की जानकारी मिलने के बाद हिंदू धर्म सेना के सदस्य भी घटनास्थल पर पहुंचे गए। हिंदू धर्म सेना ने आरोप लगाया कि यह पूरा मामला धर्म परिवर्तन का है। उनका आरोप है कि मोहनलाल पासी पर कई दिनों से धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया जा रहा था और इसके लिए उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा था।

Advertisement
Next Article