India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मध्य प्रदेश : OBC उम्मीदवारों को ज्यादा भागीदारी न देने से नाराज़ नेता ने दिया त्याग पत्र

07:02 PM Oct 15, 2023 IST
Advertisement

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों की तिथि घोषित ही राजनीतिक पार्टियों में आपस में भी काफी खींचा तान जारी है। कांग्रेस पार्टी ने मध्य प्रदेश चुनावो के लिए 144 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की जिसके बाद पार्टी में बगावत के सुर शुरू हो गए , कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अजय सिंह यादव ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया जिसके पीछे की वजह पिछड़े वर्ग के कम उम्मीदवारों की भागीदारी कम हुई। यादव ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ को पत्र में कहा कि टीकमगढ़ जिले में 70 प्रतिशत से अधिक मतदाता पिछड़ा वर्ग के है लेकिन पार्टी ने 3 विधानसभा क्षेत्रो से एक विशेष जाति के उम्मीदवारों की घोषणा की है। यह एक अनुचित निर्णय है।

70 फीसदी से ज्यादा मतदाता पिछड़ा वर्ग

''मध्यप्रदेश में आपके नेतृत्व में हमेशा यह आश्वासन दिया गया कि इस बार उम्मीदवार...चयन के दौरान पिछड़े वर्ग से संबंधित लोगों को उनके अधिकार और विशेषाधिकार दिए जाएंगे। टीकमगढ़ जिले में 70 फीसदी से ज्यादा मतदाता पिछड़ा वर्ग के हैं लेकिन 3 विधानसभा क्षेत्रों से एक खास जाति के लोगों को उम्मीदवार बनाया गया है. यह एक अनुचित निर्णय है. कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष ने कमल नाथ को लिखे अपने पत्र में कहा, ''इस विशेष जाति के लोगों की संख्या दो प्रतिशत से भी कम है और ये तीनों पिछला चुनाव भी हार गये थे।

यह सरासर अन्यायपूर्ण निर्णय

यादव ने आगे आरोप लगाया कि यह पिछड़े वर्ग के लोगों के साथ अन्याय है क्योंकि पार्टी के सक्रिय सदस्य होने के बावजूद उनकी बात नहीं सुनी गई है। यह सरासर अन्यायपूर्ण निर्णय है और मैं इसका समर्थन नहीं कर सकता। पार्टी के कार्यकर्ता और मैं लगातार खरगापुर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के सभी कार्यक्रमों में अपनी पूरी ताकत से काम करते रहे हैं। क्या यह हमारी गलती है कि हम पिछड़े वर्ग से हैं क्लास, हमारी बात नहीं सुनी जाती। मेरे दादा, स्वर्गीय ठाकुरदास यादव पूर्व विधायक ने अपना पूरा जीवन कांग्रेस पार्टी में बिताया। लेकिन आज जो अन्याय हुआ उससे मैं वास्तव में निराश हूं और इसलिए मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष और पीसीसी प्रतिनिधि के पद से इस्तीफा दे रहा हूं।" टीकमगढ़ जिले के खरगापुर निर्वाचन क्षेत्र के पलेरा ब्लॉक से, “उन्होंने अपने पत्र में जोड़ा।

Advertisement
Next Article