IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Madhya Pradesh : शीतलहर, कोहरे का प्रकोप जारी

01:34 PM Jan 11, 2024 IST
Advertisement

Madhya Pradesh की राजधानी भोपाल में शीतलहर और कोहरे के कारण गुरुवार सुबह दृश्यता कम रही।

Highlights:

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले एक-दो दिनों तक राज्य में कोहरा छाया रहेगा और एक-दो दिनों तक बारिश की भी संभावना नहीं है। “अगले एक-दो दिनों तक कोहरा इसी तरह रहेगा और उसके बाद मौसम शुष्क हो जाएगा। एक पश्चिमी विक्षोभ है जो 12 जनवरी को उत्तर भारत में सक्रिय होगा जिसके कारण तापमान ऐसा ही रहेगा लेकिन 13-14 जनवरी के बाद तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी होगी। बारिश की कोई संभावना नहीं है और मौसम शुष्क रहने की संभावना है, ”एसएन साहू, मौसम विज्ञानी, आईएमडी भोपाल।

साहू ने आगे बताया कि प्रदेश में सबसे कम तापमान ग्वालियर में 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा प्रदेश की राजधानी भोपाल में बुधवार को दिन में अधिकतम तापमान 17.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसी तरह इंदौर में दिन का तापमान 23.0 डिग्री और उज्जैन में 19.5 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार सुबह प्रदेश के नीमच, मंदसौर, रतलाम, भिंड, मुरैना, ग्वालियर, श्योपुर कलां, भोपाल, विदिशा, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, सतना, मऊगंज और जबलपुर जिलों में मध्यम से घना कोहरा छाया रहा।
जबकि दतिया, गुना, आगर, अशोकनगर, शिवपुरी, राजगढ़, उज्जैन, देवास, शाजापुर, इंदौर, झाबुआ, धार, अलीराजपुर, बड़वानी, सीहोर, रायसेन, नरसिंहपुर, दमोह, सागर, कटनी, रीवा में हल्का से मध्यम कोहरा देखा गया। राज्य में सीधी, सिंगरौली, उमरिया, मंडला और शहडोल जिले हैं।

रतलाम, सतना और टीकमगढ़ जिले में न्यूनतम दृश्यता 50 मीटर दर्ज की गई। इसी प्रकार, छतरपुर जिले के खजुराहो में 70 मीटर, जबलपुर हवाई अड्डे और ग्वालियर में 100 मीटर, भोपाल हवाई अड्डे पर 200 मीटर और उज्जैन, रीवा, सागर, सीधी जिले और इंदौर हवाई अड्डे पर 500 मीटर की दृश्यता देखी गई है।

 

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article