India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मध्य प्रदेश : राहुल गांधी BJP और RSS पर हुए हमलवार , कही कई बड़ी बाते

05:03 PM Oct 10, 2023 IST
Advertisement

मध्य प्रदेश में चुनावी रण तैयार हो चौका है, ऐसे में सभी राजनीतिक योद्धाओं के तरकश से भारी शब्द बाणो का प्रयोग शुरू कर दिया है। कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी मध्यप्रदेश के प्रवास दौरान बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी की पुस्तक का संदर्भ देते हुए भाजपा और आर एस एस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मप्र भाजपा और संघ की ऐसी लैबोरेट्री है, जहां मरे लोगों का इलाज होता है और आदिवासी पर भाजपा नेता पेशाब करते हैं।

लालकृष्ण आडवाणी की एक पुस्तक का जिक्र

राहुल गांधी ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की एक पुस्तक का जिक्र करते हुए कहा कि आडवाणी ने पुस्तक में मध्य प्रदेश को भाजपा और संघ की लैबोरेट्री बताया है। यहां आकर मुझे पता चला कि यह ऐसी लैबोरेट्री है, जहां मरे हुए लोगों का इलाज किया जाता है, महाकाल लोक में शिवजी से चोरी होती है, बच्चों के मिड डे मिल से चोरी की जाती है, व्यापम घोटाला होता है, एमबीबीएस की सीटें बेची जाती है, पटवारी बनने के लिए 15 लाख रुपए लगते हैं, भाजपा नेता आदिवासी पर पेशाब करता है, रेप के विरोध में हत्या होती है और हर रोज तीन किसान खुदकुशी करते हैं।

हमारे देश में 90 अधिकारी योजनाएं बनाते

राज्य में कांग्रेस की सरकार बनते ही जातीय जनगणना कराने का वादा करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हमारे देश में 90 अधिकारी योजनाएं बनाते हैं, इनमें सिर्फ तीन लोग ऐसे हैं, जो पिछड़े वर्ग के हैं। देश के लिए जाति जनगणना जरूरी है और भाजपा दूसरे मुद्दों के जरिए लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश करती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जातीय जनगणना पर कुछ भी नहीं बोलते।

प्रधानमंत्री लोगो का भटका रहे ध्यान

राहुल गांधी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री लोगों का ध्यान भटकाने के लिए कभी पाकिस्तान, कभी अफगानिस्तान, कभी साउथ इंडिया की बात करते हैं, अरे मोदी जी जाति जनगणना के बारे में भी बोल दीजिए, अब मध्य प्रदेश का हर ओबीसी युवा यह समझ गया है कि वह बेरोजगार क्यों है क्योंकि आपके लोग हिंदुस्तान की सरकार नहीं चला रहे, वह बजट की बात नहीं कर रहे हैं।

मध्य प्रदेश में वोटर को दी गारंटी

प्रदेशवासियों को गारंटी देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही माता-बहनों के अकाउंट में 1,500 रुपये जाएंगे, 500 रुपये में सिलेंडर दिया जाएगा, तेंदूपत्ता 4,000 रुपये में खरीदा जाएगा और जाति जनगणना कराई जाएगी।

Advertisement
Next Article