For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Maharashtra: मराठा आरक्षण को लेकर चल रहा विरोध प्रदर्शन, 46 बस डिपो बंद, निगम को करोड़ों का हुआ नुकसान

11:07 AM Sep 05, 2023 IST
maharashtra  मराठा आरक्षण को लेकर चल रहा विरोध प्रदर्शन  46 बस डिपो बंद  निगम को करोड़ों का हुआ नुकसान
इस समय महाराष्ट्र में मराठा समुदाय के लिए आरक्षण को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन हो रहा है। जिसकी वजह से महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) के 250 में से कम से कम 46 बस डिपो पूरी तरह से बंद पड़े है और पिछले दिन दिनों निगम को 13.25 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।
Advertisement
सूत्रों के मुताबिक, विरोध प्रदर्शन के कारण अहमदनगर, औरंगाबाद, परभणी, हिंगोली, जालना, नांदेड और धाराशिव जिलों में बस परिचालन बुरी तरह प्रभावित है। उन्होंने बताया कि पिछले तीन दिनों में विरोध प्रदर्शन के दौरान 20 बसें जला दी गईं और 19 क्षतिग्रस्त हो गईं।
 बसों के क्षतिग्रस्त होने से निगम को 5.25 करोड़ रुपये का नुकसान 
Advertisement
तो वहीं एक अधिकारी ने बताया कि बसों के क्षतिग्रस्त होने से निगम को 5.25 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है और राज्य के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन के कारण टिकटों की बिक्री में आठ करोड़ रुपये की हानि हुई है। एमएसआरटीसी देश के सबसे बड़े सार्वजनिक परिवहन निकायों में से एक है, जिसके बेड़े में 15,000 से अधिक बसें हैं. इनकी सेवाओं में प्रतिदिन लगभग 60 लाख लोग यात्रा करते हैं।
सत्र की यह तलाठी भर्ती परीक्षा 14 सितंबर तक चलेगी
तीसरे सत्र की यह तलाठी भर्ती परीक्षा 14 सितंबर तक चलेगी। जालना में मराठा आरक्षण के लिए मनोज जारांगे पाटिल की भूख हड़ताल भी जारी है। वहीं मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे भी कल जालना गए थे और जारांगे पाटिल से मुलाकात की थी जिसकी तस्वीर भी कल सामने आई थी। बीजेपी नेता पंकजा मुंडे की शिवशक्ति यात्रा शुरू हो चुकी है। इस दौरे के जरिए वह राज्य की जनता से बातचीत करेंगी।
Author Image

NAMITA DIXIT

View all posts

Advertisement
×