IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Maharashtra: CM एकनाथ शिंदे ने शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन के लिए मराठा समुदाय को दी बधाई

02:07 PM Jan 27, 2024 IST
Advertisement

Maharashtra: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मराठा कोटा कार्यकर्ता मनोज जारांगे पाटिल और उनके सभी समर्थकों को बधाई दी क्योंकि राज्य सरकार ने सभी मांगें स्वीकार कर लीं हैं। इससे पहले आज समर्थकों की भारी भीड़ के बीच जारंगे पाटिल ने शिंदे से जूस का गिलास लेकर अपना अनशन समाप्त किया। शिंदे और पाटिल ने मिलकर नवी मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर माला चढ़ाई।

समर्थकों ने दिखाया धैर्य- एकनाथ शिंदे

एकनाथ शिंदे ने कार्यकर्ता की मांगों पर अधिकारियों के साथ बैठक की थी और शुक्रवार रात एक मसौदा अध्यादेश के साथ एक प्रतिनिधिमंडल भेजा था जिसके बाद पाटिल ने कहा कि वह अपना विरोध समाप्त कर रहे हैं। एकनाथ शिंदे ने शांतिपूर्ण विरोध के लिए मराठा समुदाय को बधाई देते हुए कहा कि पाटिल और उनके समर्थकों ने बहुत धैर्य दिखाया। एकनाथ शिंदे ने कहा, हर कोई इस विरोध का इंतजार कर रहा था और आप सभी ने बहुत धैर्य दिखाया और इस विरोध को सफल बनाया।

सरकार सभी के कल्याण के लिए काम कर रही- एकनाथ

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, मैं आप सभी को इसके लिए बधाई देता हूं। एकनाथ शिंदे ने मराठा आरक्षण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा, मैं एक किसान का बेटा हूं और मुझे पता है कि कैसा महसूस होता है। मैंने मराठों को आरक्षण देने का संकल्प लिया था और मैंने अपना वादा निभाया। यह एक ऐतिहासिक क्षण है। मुख्यमंत्री ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि कैसे उनकी सरकार सभी के कल्याण के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा, हमने कभी भी वोट के लिए नहीं बल्कि लोगों के फायदे के लिए कोई फैसला लिया है। उन्होंने घोषणा की कि मराठा आरक्षण पर जीत हासिल कर ली गई है। उन्होंने कहा, आज आप सभी की जीत का दिन है। हमने आपकी सभी मांगें मान ली हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article