India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Maharashtra: संजय राऊत ने शिवसेना में फूटा डालने के लिए भाजपा को ठहराया जिम्मेदार, लोकतंत्र की हत्या के लिए कही ये बड़ी बात

12:11 PM Sep 29, 2023 IST
Advertisement

संजय राउत ने शुक्रवार को शिंदे सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है और, भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने पूरी तरह से संविधान और कानून के खिलाफ सरकार चला रहे हैं और शिवसेना में फूट के लिए बीजेपी जिम्मेदार है।

भारत में हो रही लोकतंत्र की हत्या

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए ओम बिरला के नेतृत्व में जो प्रतिनिधिमंडल घाना जा रहा है, उसमें महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष शामिल नहीं हैं। यहां लोकतंत्र की क्या स्थिति है? लोकतंत्र की हत्या हो चुकी है, एक साल से ये लोग हैं। पूरी तरह से संविधान, कानून और सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ सरकार चला रहे हैं, मणिपुर के हालात पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में सरकार पूरी तरह से चरमरा गई है, उन्होंने कहा, सरकार, गृह मंत्रालय, रक्षा, प्रधान मंत्री, सब कुछ विफल हो गया है। यहां तक कि छात्रों को भी पीटा गया है। एक नया संसद भवन स्थापित किया गया है, लेकिन फिर भी, कोई भी मणिपुर के बारे में बात नहीं करना चाहता है।

मराठी लोगों को कमजोर करने में रही भाजपा की भूमिका

राउत ने कहा, "क्या 2024 के चुनाव से पहले देश को जलाने की कोई रणनीति है? पूरा देश गवाह है कि क्या हो रहा है। साथ ही, महाराष्ट्र में एमवीए सरकार के पतन के लिए भाजपा पर कटाक्ष करते हुए, संजय राउत ने कहा कि शिवसेना में विभाजन और मराठी लोगों की आवाज के लिए भाजपा जिम्मेदार है - राज्य में अब शिवसेना टूट चुकी है। शिंदे सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, "मुंबई के लिए 105 मराठी लोग शहीद हुए और कई लोग जेल गए। हमारे पिता और दादा जेल गए लेकिन मुंबई में मराठी लोगों को घर से वंचित किया जा रहा है। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि आवाज शिवसेना है।" मराठी लोगों को तोड़ा गया। इसके लिए एकनाथ शिंदे जिम्मेदार हैं, जो बेईमान थे, भारतीय जनता पार्टी ने शिव सेवा को तोड़ा, मुंबई और मराठी लोगों को कमजोर करने के लिए बीजेपी जिम्मेदार है।'

शिंदे सरकार पर इस मामले को लेकर उठाए सवाल

राउत ने आरोप लगाया, वे मुंबई को केंद्र शासित प्रदेश बना देंगे, यह उनकी साजिश है। इसलिए मुंबई से बड़े उद्योग और कार्यालय गुजरात जा रहे हैं। शिवसेना के विभाजन के बाद से, राउत हमेशा राज्य सरकार और उसकी नीतियों के आलोचक रहे हैं। इससे पहले बुधवार को उन्होंने महाराष्ट्र में बारिश की स्थिति को लेकर शिंदे सरकार की आलोचना की थी, राउत ने सवाल किया, पूरे नागपुर में बाढ़ आ गई है; महाराष्ट्र के कुछ हिस्से सूखे का सामना कर रहे हैं; मुख्यमंत्री ने उन क्षेत्रों का दौरा क्यों नहीं किया? बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बावजूद वह बॉलीवुड और टॉलीवुड हस्तियों के साथ गणेश चतुर्थी का त्योहार मनाने में व्यस्त हैं।

Advertisement
Next Article