India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अहमदाबाद में इजरायल के समर्थन में निकाला गया मार्च, लोगों ने हमास के खिलाफ की नारेबाजी

10:21 AM Oct 17, 2023 IST
Advertisement

हमास के साथ चल रहे युद्ध में इज़राइल के समर्थन में लोगों के एक समूह ने अहमदाबाद में एक सार्वजनिक मार्च निकाला। उनके हाथों में तख्तियां और बैनर थे जिन पर लिखा था, हम इजराइल के साथ खड़े हैं। 7 अक्टूबर को इज़राइल में आतंकवादी समूह के अचानक हमले के बाद इज़राइल और हमास के बीच युद्ध शुरू होने के बाद से इज़राइल और फिलिस्तीन दोनों के समर्थन में भारत में कई सार्वजनिक रैलियाँ हुई हैं।

जंतर-मंतर पर फिलिस्तीनी के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया गया

जिसमें महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 1,300 लोग मारे गए और कम से कम 200 लोग मारे गए। बंधक बना लिया गया है, गाजा में 'इजराइल के हमले' के खिलाफ सोमवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन हुआ, फिलिस्तीनी मुद्दे के प्रति अपना समर्थन दिखाने के लिए 100 से अधिक लोग घटनास्थल पर एकत्र हुए थे। हालाँकि, दिल्ली पुलिस ने 60 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया, क्योंकि पुलिस के अनुसार, उनके पास विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं थी। गिरफ्तार किए गए लोगों में छात्र, कार्यकर्ता और शिक्षाविद शामिल थे।

इजराइल के समर्थन में हुई गंगा आरती

पिछले शुक्रवार को इजराइल के समर्थन में लोगों के एक समूह ने वाराणसी में गंगा आरती की थी, उन्होंने इजराइल के लिए नारे लगाए, प्रतिभागियों ने कहा कि वे हमास के खिलाफ लड़ाई में इज़राइल के साथ थे और उसकी जीत के लिए प्रार्थना की। आयोजनकर्ता राजेश शुक्ला ने कहा, हम एक ऐसी दुनिया चाहते हैं जहां कोई आतंकवादी न हो। आतंकवादियों के लक्ष्य कभी सफल नहीं होंगे। हम इजराइल के साथ हैं और हम उसकी जीत देखना चाहते हैं। इसी को साकार करने के लिए हमने आज आरती की।

 

 

Advertisement
Next Article