IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

महादेव ऐप से जुड़े Money Laundering मामले में ED कर रही नए सिरे से जांच

03:02 PM Feb 28, 2024 IST
Advertisement

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महादेव ऑनलाइन गेमिंग और सट्टेबाजी ऐप से संबंधित धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में बुधवार को मुंबई, पश्चिम बंगाल के कुछ स्थानों और दिल्ली-एनसीआर में तलाशी ली। इस मामले में कथित तौर पर कई उच्च राजनेता और छत्तीसगढ़ के नौकरशाह शामिल हैं।

ऐप के मुख्य प्रवर्तक और संचालक छत्तीसगढ़ के ही- ED

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि इन स्थानों में लगभग 15 परिसरों की धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत संघीय जांच एजेंसी ईडी के जांचकर्ताओं द्वारा तलाशी ली जा रही है।इस मामले में ईडी ने अब तक कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया है।एजेंसी ने पहले कहा था कि ऐप द्वारा अर्जित कथित अवैध धन का इस्तेमाल छत्तीसगढ़ में राजनेताओं और नौकरशाहों को रिश्वत देने के लिए किया गया था। ऐप के मुख्य प्रवर्तक और संचालक छत्तीसगढ़ के ही हैं।

सट्टेबाजी मंच के साथ उनके संबंधों के मामले में पूछताछ

एजेंसी कई मशहूर हस्तियों और बॉलीवुड अभिनेताओं को ऑनलाइन सट्टेबाजी मंच के साथ उनके संबंधों के मामले में पूछताछ के लिए समन भेज चुकी है।अब तक ईडी ने इस मामले में दो आरोप पत्र दायर किए हैं, जिनमें कथित अवैध सट्टेबाजी और गेमिंग ऐप के दो मुख्य प्रवर्तक सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल सहित अन्य शामिल हैं। एजेंसी ने पहले भी इस मामले में कई छापेमारी की हैं।ईडी के अनुसार, इस मामले में अपराध से अर्जित अनुमानित आय लगभग 6000 करोड़ रुपये है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article