India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

MP: अखिलेश यादव कल सिरमौर में जनसभा को करेंगे संबोधित, जानिए क्यों खास माना जा रहा है उनका ये दौरा

11:03 AM Sep 26, 2023 IST
Advertisement

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव अपनी पार्टी का चुनाव अभियान शुरू करने के लिए बुधवार को मध्य प्रदेश का दौरा करने वाले हैं। अखिलेश यादव रीवा के सिरमौर निर्वाचन क्षेत्र में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी द्वारा आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कैलाश विजयवर्गीय को मैदान में उतारा है, भाजपा नेता को इस साल के अंत में होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए इंदौर -1 निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी द्वारा मैदान में उतारा गया है। जिसके बाद भाजपा कांग्रेस, सपा चुनावी दंगल में एक साथ नजर आने वाले है। इस बार का विधानसभा चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है।

इन कार्यक्रम में होंगे शामिल

अखिलेश यादव एक सार्वजनिक सभा को भी संबोधित करेंगे और खजुराहो में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ एक सम्मेलन करेंगे। अखिलेश यादव 27 और 28 सितंबर को मध्य प्रदेश के चुनावी दौरे पर रहेंगे, वह रीवा के सिरमौर विधानसभा क्षेत्र में जनसभा करेंगे, खजुराहो में कार्यकर्ता सम्मेलन की भी तैयारी की गई है, इसका मकसद मजबूत करना है, यहां विधानसभा चुनावों की घोषणा से पहले इसकी संगठनात्मक स्थिति और भारत गठबंधन के तहत सीटें लेने का दबाव है।

चुनावी मैदान में आमने-सामने होंगे सपा और भाजपा

यह तब आया है जब भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 39 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की। हैरानी की बात यह है कि इस सूची में तीन केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर प्रह्लाद सिंह पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते शामिल हैं। जहां नरेंद्र सिंह तोमर दिमनी सीट से चुनाव लड़ेंगे, वहीं प्रह्लाद सिंह पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते नरसिंगपुर और निवास से चुनाव लड़ेंगे। राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। मतदान के माध्यम से, राज्य 230 विधानसभा क्षेत्रों से विधायकों का चुनाव करेगा।

Advertisement
Next Article