India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बीजेपी दफ्तर पर बटने लगी मिठाइयां , मध्य प्रदेश में शुरू हुआ जश्न का माहौल

03:39 PM Dec 03, 2023 IST
Advertisement

मध्य प्रदेश में जश्न का माहौल है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 165 सीटें हासिल कर ली है और बहुमत का आंकड़ा आसानी से पार कर लिया है और भारी जीत के साथ राज्य में सत्ता बरकरार रखने के लिए तैयार है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को भोपाल में अपने आवास पर खुशी के मूड में दिखे और उन्होंने अपने परिवार के साथ सीएम हाउस पर विजय चिन्ह दिखाया।
चुनाव आयोग के अनुसार, रविवार, 3 दिसंबर, 2023 को विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती के दौरान भारत जनता पार्टी (भाजपा) मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में आगे थी, जबकि कांग्रेस तेलंगाना में आगे थी। मध्य प्रदेश चुनाव में पार्टी के बहुमत का आंकड़ा पार करने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने पटाखों, ढोल, मिठाइयों और फूलमालाओं के साथ जश्न मनाया।

पार्टी दफ्तर में मिठाइयां बटी

चौहान ने अपने परिवार के साथ भोपाल में पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों का अभिवादन किया और बाद में राज्य भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे.
चुनाव आयोग से उपलब्ध नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, मध्य प्रदेश की 230 सीटों में से 161 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस 66 सीटों पर आगे है। 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा का चुनाव भाजपा और कांग्रेस के बीच मुकाबला था, जिनकी वर्ष 2018 में बनी तत्कालीन 15 महीने की सरकार को कांग्रेस से भाजपा में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया की मदद से 2020 में सत्ता से गिरा दिया गया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article