IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

MP News: हरदा की पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से 6 की मौत 60 मजदूर घायल

02:34 PM Feb 06, 2024 IST
Advertisement

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के हरदा शहर में मंगलवार को एक पटाखा कारखाने में भीषण आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई और 60 घायल हो गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।अधिकारी ने बताया कि कारखाने और उसके आसपास कई लोगों के फंसे होने की भी आशंका है।घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं जिसमें घटनास्थल पर रुक-रुक कर हो रहे धमाके के साथ ऊंची आग की लपटें दिखाई दे रही हैं और लोग खुद को बचाने के लिए भागते हुये नजर आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने घटना के संबंध में एक बैठक भी बुलाई

आपको बता दें राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने संबंधित अधिकारियों से बात कर घटना के बारे में जानकारी मांगी है। मुख्यमंत्री ने मंत्री उदय प्रताप सिंह, अपर मुख्य सचिव अजीत केसरी और होम गार्ड के महानिदेशक अरविंद कुमार को हेलीकॉप्टर से हरदा पहुंचने का निर्देश दिया। अधिकारी ने बताया कि इंदौर, भोपाल के अस्पतालों और राज्य की राजधानी स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) को आपात स्थिति के लिए आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है। आग पर काबू पाने के लिए इंदौर और भोपाल से भी दमकल गाड़ियां भेजी गईं।

घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में जारी

इस धमाकों की आवाज इतनी जोरदार थी कि शहर में दूर-दूर तक मकानों और दुकानों में लगे कांच टूट गए। धमाके के झटके आसपास के नर्मदापुरम जिले के सिवनी मालवा इलाके में भी महसूस किए गए। एक पल को लोगों को ऐसा लगा कि यहां भूकंप आ गया है। घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article