IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Pandit Pradeep Mishra की कथा के लिए उमड़ी भीड़, पुलिस को सुरक्षा के करने पड़े पुख्ता इंतजाम

01:39 PM Mar 07, 2024 IST
Advertisement

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित कुबेरेश्वर धाम में गुरुवार से आस्था के महाकुंभ की शुरुआत हो रही है। इस दौरान पंडित प्रदीप मिश्रा की 7 से 13 मार्च तक शिव महापुराण कथा होगी। आयोजन में शामिल होने के लिए देश भर से भक्तों का सैलाब उमड़ा पड़ा।

प्रतिदिन दो से तीन लाख श्रद्धालुओं के आने का उम्मीद

सूत्रों के मुताबिक, सात दिवसीय आयोजन में यहां प्रतिदिन दो से तीन लाख श्रद्धालुओं के आने का अनुमान है। पिछली कथा से सीख लेते हुए इस बार प्रशासन खासा अलर्ट है। भारी भीड़ और सुरक्षा के मद्देनजर इंदौर-भोपाल राजमार्ग पर कथा स्थल के आसपास ट्रैफिक को ही डायवर्ट कर दिया गया है।शिवमहापुराण समारोह को लेकर ट्रैफिक पुलिस द्वारा पार्किंग व्यवस्था और रूट डायवर्ट किया गया है। 12 सौ से अधिक पुलिस के जवान दिन-रात अपनी सेवा दे रहे हैं। इसके अलावा जिला प्रशासन ने भी एक दर्जन से अधिक विभागों के आला अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है। कथा के एक दिन पहले विठलेश सेवा समिति की ओर से प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया था।

क्या बोले पंडित प्रदीप मिश्रा?

पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि कुबेरेश्वरधाम में हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं पहुंचते हैं, जिससे यहां पर रोजगार के कई अवसर पैदा हुए है और पूरा देश शिवमय हो गया है। उन्होंने कहा कि हमारे क्षेत्रवासी यहां पर आने वाले श्रद्धालुओं की सेवा के लिए तत्पर रहते हैं। इसलिए हम सभी के सहयोग से इस तरह के भव्य आयोजन करते हुए आ रहे है।

आज से कार्यक्रम की हो रही शुरुआत

जानकारी के मुताबिक, आज से भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा के मार्गदर्शन में रुद्राक्ष महोत्सव के सात दिवसीय कार्यक्रमों का श्रीगणेश किया जाएगा। इसमें सुबह से रुद्राक्ष बनाने का सिलसिला जारी है। दोपहर में एक बजे से शाम चार बजे तक कथा और रात्रि में सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस बार रुद्राक्ष महोत्सव में एक करोड़ से अधिक रुद्राक्षों को अभिमंत्रित किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article