IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

MP विधानसभा के सदस्य के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री Kamal Nath ने शपथ ली

03:28 PM Jan 08, 2024 IST
Advertisement

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने सोमवार को राज्य विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली।नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक सोहनलाल वाल्मीकि ने भी सोमवार को शपथ ली।राज्य विधानसभा चुनाव नवंबर 2023 में हुए थे।

विशेष सत्र के दौरान नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई गई

पिछले महीने यहां राज्य विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई गई थी। तब छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से चुनाव जीतने वाले कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ राजधानी भोपाल में नहीं थे।सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने अपने कक्ष में कमलनाथ और वाल्मीकि को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।नाथ ने छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से अपने भाजपा प्रतिद्वंद्वी बंटी साहू को 36,594 वोटों से हराया था।

केवल 66 क्षेत्रों में जीत हासिल कर सकी

कांग्रेस विधायक वाल्मीकि ने छिंदवाड़ा जिले की परासिया सीट से भाजपा उम्मीदवार ज्योति डेहरिया को 2,168 वोटों के अंतर से हराकर चुनाव जीता था।2023 के राज्य विधानसभा चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद कमलनाथ को राज्य कांग्रेस अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया था।सत्तारूढ़ भाजपा ने 230 सदस्यीय मप्र विधानसभा में 163 सीटों के साथ प्रचंड जीत दर्ज की थी।2018 में 114 सीटें हासिल करने वाली इस बार केवल 66 क्षेत्रों में जीत हासिल कर सकी। जबकि भारत आदिवासी पार्टी ने एक सीट जीती थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article