For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Mumbai Hit-And-Run Case : शिवसेना ने आरोपी के पिता राजेश शाह को उपनेता पद से हटाया, सीएम शिंदे के आदेश पर हुई कार्रवाई

02:37 PM Jul 10, 2024 IST
mumbai hit and run case   शिवसेना ने आरोपी के पिता राजेश शाह को उपनेता पद से हटाया  सीएम शिंदे के आदेश पर हुई कार्रवाई
Mumbai Hit-And-Run Case

Mumbai Hit-And-Run Case : वर्ली हिट-एंड-रन मामले में मुख्य आरोपी मिहिर शाह को मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद, आरोपी के पिता राजेश शाह को शिवसेना के उपनेता के पद से हटा दिया गया है।महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के निर्देश के बाद उन्हें पद से हटाया गया।

Highlight :

  • शिवसेना ने आरोपी के पिता राजेश शाह को उपनेता पद से हटाया
  • सीएम शिंदे के आदेश पर हुई कार्रवाई
  • मिहिर शाह को मंगलवार को विरार से गिरफ्तार किया गया

शिवसेना ने राजेश शाह को उपनेता पद से हटाया

इससे पहले आज, विपक्षी दलों ने महाराष्ट्र सरकार से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया था कि हिट-एंड-रन मामले में मुख्य आरोपी मिहिर शाह को एकनाथ शिंदे की शिवसेना पार्टी से उनके पिता के संबंध के कारण रियायत नहीं दी जानी चाहिए या सजा से बचना नहीं चाहिए। राजनीतिक नेता राजेश शाह का बेटा मिहिर शाह हिट-एंड-रन मामले का मुख्य आरोपी है, जिसके कारण 45 वर्षीय महिला की मौत हो गई थी, जिसकी पहचान कावेरी नखवा के रूप में की गई है। एनसीपी शरद पवार के प्रवक्ता क्लाइड क्रैस्टो ने मामले में मिहिर शाह के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

सीएम शिंदे के आदेश पर हुई कार्रवाई

उन्होंने कहा, वर्ली-बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन मामले में आरोपी मिहिर शाह को आखिरकार मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए, क्योंकि उसने निर्दयतापूर्वक गरीब महिला को कुचल दिया और उसकी हत्या कर दी। ऐसे मामले में लागू सभी कानून मिहिर शाह पर लागू होने चाहिए। उन्होंने कहा, हमने पुणे हिट-एंड-रन मामले से पहले देखा है कि आरोपी को नरमी इसलिए दी गई क्योंकि उसके राजनीतिक संबंध थे। भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार को अब यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सिर्फ इसलिए कि अपराधी एकनाथ शिंदे की शिवसेना से जुड़ा हुआ है, उसे नरमी नहीं दी जानी चाहिए और वह बचकर नहीं भागना चाहिए।

राजेश शाह के ड्राइवर राजर्षि सिंह बिदावत की पुलिस हिरासत 11 जुलाई तक बढ़ी

इस बीच, मुंबई की एक अदालत ने मंगलवार को मामले में राजेश शाह के ड्राइवर राजर्षि सिंह बिदावत की पुलिस हिरासत 11 जुलाई तक बढ़ा दी। अधिकारियों के अनुसार, शाह का ड्राइवर बिदावत मिहिर शाह के साथ था, जब लग्जरी कार ने कावेरी नखवा (45) को टक्कर मार दी और उनके पति घायल हो गए। मिहिर शाह को मंगलवार को विरार से गिरफ्तार किया गया। 7 जुलाई को हिट-एंड-रन मामले में शामिल होने के बाद से वह फरार था। उसे पकड़ने के लिए मुंबई पुलिस ने चौदह टीमें गठित की थीं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Saumya Singh

View all posts

Advertisement
×