IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Mumbai Police ने 'No Honking' के बारे में जागरूकता के लिए मदरसे के छात्रों को किया शामिल 

11:02 AM Dec 27, 2023 IST
Mumbai Police Awareness
Advertisement

Mumbai : मुंबई पुलिस ( Mumbai Police ) ने ध्वनि प्रदूषण के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए 21 दिसंबर से जेजे फ्लाईओवर और भिंडी बाजार क्षेत्र के नीचे 'नो हॉन्किंग' संदेश फैलाने के लिए स्कूल और मदरसा के छात्रों को लगाया है।

हाइलाइट्स

सुरक्षा नियमों को लेकर क्या कहा Mumbai Police ने

डीसीपी जोन 1, प्रवीण मुंढे ( Mumbai ) ने बताया कि, “21 दिसंबर से हमने जेजे फ्लाईओवर और भिंडी बाजार क्षेत्र के तहत एक प्रमुख अभियान शुरू किया। हमने बैनर लगाए हैं, गैर सरकारी संगठनों की मदद ली है, स्कूल और मदरसे के छात्रों को भी इसमें शामिल किया गया है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि लोग उस क्षेत्र में सुरक्षा नियमों का पालन करें। साथ ही मुंढे ने कहा कि इसका उद्देश्य लोगों में जागरूकता बढ़ाना है। “हमारा उद्देश्य बिना हेलमेट, ट्रिपल सीट और गलत साइड ड्राइविंग जैसे मुद्दों पर जागरूकता बढ़ाना और उसे लागू करना है। पहले चरण में यह मिशन 15 दिनों तक चलाया जाएगा। हम यह सुनिश्चित करने जा रहे हैं कि उस क्षेत्र के लोग यातायात नियमों का पालन करें और जो लोग नियमों का पालन नहीं करेंगे हम उन पर नियम लागू करेंगे।'' इस पहल में बच्चों को इसलिए शामिल किया गया है क्योंकि उनकी अपील बड़ा असर डालती है। प्रवीण मुंढे ने कहा कि इस पहल में कई लोग हमारे साथ जुड़ रहे हैं और हम बेहतर प्रभाव डालने के लिए इस गतिविधि को लंबे समय तक जारी रखेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article