India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Nagarsingh Chouhan : मध्यप्रदेश के अनुसूचित जाति कल्याण मंत्री चौहान ने इस्तीफा देने की धमकी दी

04:31 PM Jul 22, 2024 IST
Advertisement

Nagarsingh Chouhan : मध्य प्रदेश के अनुसूचित जाति कल्याण मंत्री नागर सिंह चौहान ने सोमवार को वन एवं पर्यावरण विभाग से हटाए जाने के बाद अपने पद से इस्तीफा देने की धमकी दी है।

Highlights
. Nagarsingh Chouhan ने दिया बड़ा बयान
. वन एवं पर्यावरण विभाग से हटाए जाने के बाद लिया फैसला
. मध्य प्रदेश के अनुसूचित जाति कल्याण मंत्री है चौहान

Nagarsingh Chouhan ने दिया बड़ा बयान

मध्य प्रदेश के अनुसूचित जाति कल्याण मंत्री नागर सिंह चौहान(Nagarsingh Chouhan ) ने सोमवार को वन एवं पर्यावरण विभाग से हटाए जाने के बाद अपने पद से इस्तीफा देने की धमकी दी है।वन एवं पर्यावरण विभाग मंत्रिपरिषद के नये सदस्य रामनिवास रावत को आवंटित किया गया है जो गत अप्रैल में कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। इसके साथ ही चौहान ने कहा कि अगर पार्टी संगठन के नेता उनकी चिंताओं पर ‘सकारात्मक’ प्रतिक्रिया देने में विफल रहे तो रतलाम से सांसद उनकी पत्नी अनीता सिंह चौहान भी इस्तीफा दे देंगी।

Nagarsingh Chouhan ने क्यों लिया फैसला?

नागर के पास मौजूद वन एवं पर्यावरण मंत्रालय रविवार को रावत को आवंटित कर दिया गया। प्रमुख आदिवासी नेता चौहान ने ‘पीटीआई-भाषा’ से फोन पर कहा, ‘‘मेरी आवाज नहीं सुनी गई। मैं पहले संगठन के नेताओं से बात करूंगा और अगला कदम तय करूंगा। मैं पार्टी संगठन से बात करने के बाद एक या दो दिन में फैसला करूंगा। अगर मुझे लगता है कि मुझे पद पर नहीं रहना चाहिए, तो मैं अपनी पत्नी अनीता के साथ इस्तीफा दे दूंगा।’’

मंत्री ने दावा किया कि उन्होंने रविवार रात पार्टी नेताओं के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की और इस चर्चा को जारी रखने की योजना बनाई है।चौहान ने कहा, ‘‘अगर वे चाहते हैं, तो मैं उनसे बात करूंगा. अगर वे नहीं चाहते हैं तो कोई बात नहीं।’’श्योपुर जिले के विजयपुर से छह बार विधायक रहे रामनिवास रावत 30 अप्रैल को लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article