India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पुडुचेरी बम विस्फोट मामले में NIA का एक्शन, 13 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर

08:21 PM Sep 22, 2023 IST
Advertisement

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पुडुचेरी के विल्लियानूर में बम विस्फोट मामले में 13 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया है। इस हमले में एक राजनीतिक पदाधिकारी की भी मौत हो गई थी। इस साल 26 मार्च को छह बाइकों पर सवार हमलावरों ने पुडुचेरी के विल्लियानूर स्थित एक बेकरी के सामने सेंथुल कुमारन पर देशी बम फेंके थे। इसके बाद आरोपियों ने पीड़ित पर धारदार हथियार से हमला किया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी।

शुरुआत में स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज किया, लेकिन बाद में इसे NIA को सौंप दिया गया। मामले में मुख्य साजिशकर्ता निथियानंथम को बाद में उसके सहयोगियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया जिनकी पहचान विग्नेश, शिव शंकर, राजा, प्रदीप, कार्तिकेयन, वेंगतेश, राजमणि, एझुमलाई, कथिरवेल, रामचंदिरन, लक्ष्मणन, ढिलिपन और रामनाथन के रूप में हुई है। NIA ने रामनाथन को छोड़कर सभी पर भारतीय दंड संहिता, शस्त्र अधिनियम, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और यूएपीए की विभिन्न धाराओं के तहत आरोपपत्र दायर किया है। NIA ने कहा कि सेंथिल कुमारन पर हमले की साजिश निथियानंथम ने रची थी, जिसका उद्देश्य विल्लियानूर और आसपास के इलाकों में स्थानीय लोगों के बीच आतंक फैलाना था।

एजेंसी ने कहा कि निथियानंथम ने देसी विस्फोटक बनाने के लिए एक आतंकवादी गिरोह बनाया था और क्रूर हमले को अंजाम देने के लिए हथियारों का भी इंतजाम किया था। निथियानंथम ने काथिरवेल को विल्लियानूर में सेंथिल कुमारन पर निगरानी रखने के लिए भेजा था। इलाके में सेंथिल की मौजूदगी की पुष्टि होने के बाद, मुख्य आरोपी ने हत्या को अंजाम देने के लिए छह हमलावरों, विग्नेश, शिव शंकर, राजा, प्रदीप, कार्तिकेयन और वेंगतेश को तीन बाइकों पर भेजा था। NIA ने कहा कि हमले के बाद आरोपियों ने हत्या में इस्तेमाल किए गए वाहनों और खून से सने हथियारों के साथ-साथ अपने खून से सने कपड़े भी छिपा दिए थे। जांच एजेंसी ने कहा कि इन वस्तुओं की बरामदगी जांच के दौरान उनके खुलासे के आधार पर की गई।

 

 

 

Advertisement
Next Article