India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

निपाह वायरस : कोझिकोड जिले में शिक्षा संस्थान बंद ,ऑनलाइन कक्षा के दिए निर्देश

06:24 PM Sep 14, 2023 IST
Advertisement
कोझिकोड जिले में निपाह वायरस के प्रकोप के मद्देनजर, जिला कलेक्टर ने 16 सितंबर को आंगनबाड़ियों, मदरसों, पेशेवर कॉलेजों सहित ट्यूशन केंद्रों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों के लिए छुट्टियों की घोषणा की, जो कि 14 सितंबर और सितंबर के लिए पहले से ही घोषित दो दिवसीय छुट्टियों के अलावा है। इस बीच, विश्वविद्यालय और पीएससी परीक्षा कार्यक्रम अपरिवर्तित रहेंगे।
शैक्षणिक संस्थान ऑनलाइन कक्षाओं की व्यवस्था करे 
कोझिकोड डीसी ए ने कहा, “जिले के सभी ट्यूशन सेंटर और कोचिंग सेंटर इन दिनों में काम नहीं करने चाहिए। शैक्षणिक संस्थान ऑनलाइन कक्षाओं की व्यवस्था कर सकते हैं। इन दिनों को उत्सव का अवसर नहीं माना जाना चाहिए। अनावश्यक यात्रा और समारोहों से बचें। सावधानी ही रोकथाम है।  गीता ने अपने फेसबुक पोस्ट में.इससे पहले, केरल में निपाह वायरस की वापसी पर बढ़ती चिंताओं के बीच, राज्य सरकार ने कोझिकोड जिले में इससे दो मौतों की पुष्टि होने के एक दिन बाद संक्रमण के प्रसार को रोकने के उपायों को मजबूत किया।
कोझिकोड में निपाह के एक और सकारात्मक मामले की पुष्टि
इस बीच, बुधवार को कोझिकोड में निपाह के एक और सकारात्मक मामले की पुष्टि के साथ संक्रमण के सक्रिय मामलों की कुल संख्या तीन हो गई है। केरल के स्वास्थ्य मंत्री वी जॉर्ज ने कहा कि संपर्क सूची में शामिल 13 लोगों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है और उनकी स्वास्थ्य स्थिति स्थिर है। स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “अब तक, तीन नमूनों में निपाह पॉजिटिव पाया गया है। हमने संपर्क ट्रेसिंग शुरू कर दी है। 706 संपर्कों में से 77 उच्च जोखिम वाली श्रेणी में हैं, 153 स्वास्थ्य कार्यकर्ता हैं। 
स्वयंसेवकों को पंचायतों द्वारा नियुक्त किया
उन्होंने कहा, “जो लोग पृथक-वास में हैं, वे स्वयंसेवकों के सहयोग का उपयोग कर सकते हैं। स्वयंसेवकों को पंचायतों द्वारा नियुक्त किया जाएगा। अस्पतालों में पृथक-वास के लिए अधिक कमरे बनाए जाएंगे।” इस महीने की 24 तारीख तक, यदि आवश्यक हो तो जिला कलेक्टर कोझिकोड जिले में सभाओं पर प्रतिबंध लगा सकते हैं। मंत्री ने कहा, 20 अगस्त को निपाह के कारण जिस व्यक्ति की मौत हुई, वह इंडेक्स केस है।
Advertisement
Next Article