India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राजनीति में कुछ भी छिपाना नहीं चाहिए : JDS

05:14 PM Sep 30, 2023 IST
Advertisement

कर्नाटक जनता दल (सेक्युलर) के अध्यक्ष सीएम इब्राहिम ने भारतीय जनता पार्टी के साथ पार्टी के गठबंधन पर निराशा व्यक्त की है और उन्होंने कहा कि "राजनीति में कुछ भी छिपाना नहीं चाहिए।" सीएम इब्राहिम ने मीडिया से कहा, “एचडी कुमारस्वामी मेरे लिए छोटे भाई की तरह हैं और देवेगौड़ा मेरे पिता की तरह हैं और मैं उनका सम्मान करता हूं।

देवगौड़ा का नेतृत्व भारत में सबसे पुराना

मैं इस बात से आहत हूं कि कुमारस्वामी ने अमित शाह से मुलाकात की। किसी भी पार्टी का कोई भी निर्णय पार्टी अध्यक्ष द्वारा लिया जाता है। देवगौड़ा का नेतृत्व भारत में सबसे पुराना है। बीजेपी को देवेगौड़ा के पास आना चाहिए था। मुझे दुख है कि देवेगौड़ा को बीजेपी में जाना पड़ा। कुमारस्वामी ने कहा कि उन्होंने अध्यक्ष को कुछ बातें नहीं बताई हैं, राजनीति में कुछ भी छिपाना नहीं चाहिए। जद (एस) ने 2024 के लोकसभा चुनाव में कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी से मुकाबला करने के लिए 22 सितंबर को भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए से हाथ मिलाया था।

भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद गठबंधन की घोषणा

जद (एस) नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने राष्ट्रीय राजधानी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद गठबंधन की घोषणा की। सीएम इब्राहिम ने आगे कहा कि अगर वह चाहते तो बहुत पहले ही बीजेपी में शामिल हो गए होते, जब अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री थे। अगर आप बीजेपी के साथ गठबंधन कर रहे हैं तो किसने किसको स्वीकार किया है? अगर आपके पास शक्ति है तो आपको कुछ भी मांगने की जरूरत नहीं है। अगर हमें भाजपा में शामिल होना होता तो मैं बहुत पहले ही इसमें शामिल हो गया होता जब अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री बने और उन्होंने मुझे एक मंत्रालय की पेशकश की।

'हम जेडीएस-बीजेपी गठबंधन के किसी भी मुस्लिम नेता का अनादर

हमारा कुछ भी व्यक्तिगत नहीं है. हम एक दूसरे का सम्मान करते हैं. मैं पीएम मोदी और अमित शाह का सम्मान करता हूं. मैं अब भी पार्टी अध्यक्ष हूं इब्राहिम ने कहा, ''मैं एक निर्वाचित अध्यक्ष हूं। नए गठबंधन की घोषणा के बाद, जद (एस) के प्रदेश उपाध्यक्ष सैयद शफीउल्ला साहब और एम श्रीकांत और यूटी आयशा फरजाना सहित अन्य नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और कथित तौर पर पार्टी में कई मुस्लिम पदाधिकारियों के बीच असंतोष है।कुमारस्वामी ने कहा, ''हम जेडीएस-बीजेपी गठबंधन के किसी भी मुस्लिम नेता का अनादर नहीं करेंगे। हमने जेडीएस के प्रदेश अध्यक्ष सीएम इब्राहिम से बीजेपी-जेडीएस गठबंधन पर चर्चा की है.

Advertisement
Next Article