India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Dubai से खोली गई संसद की ID, NIC ने जांच एजेंसी को दी जानकारी : निशिकांत दुबे

02:36 PM Oct 21, 2023 IST
Advertisement

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने एक और गंभीर आरोप लगाया है। पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ लोक सभा स्पीकर ओम बिड़ला से शिकायत करने वाले BJP सांसद निशिकांत दुबे ने टीएमसी सांसद पर हमला जारी रखते हुए यह आरोप लगाया है कि दुबई से संसद की आईडी को खोला गया, जबकि उस समय पर महुआ मोइत्रा,भारत में ही मौजूद थीं।

क्या अब भी तृणमूल कांग्रेस व विपक्षियों को राजनीति करना है-निशिकांत दुबे
भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया कि कुछ पैसे के लिए सांसद ने देश की सुरक्षा को गिरवी रख दिया। आगे उन्होंने यह भी बताया कि एनआईसी ने यह जानकारी जांच एजेंसी को दी है। निशिकांत दुबे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर पोस्ट कर महुआ मोइत्रा का नाम लिए बिना लिखा, कुछ पैसे के लिए एक सांसद ने देश की सुरक्षा को गिरवी रखा। दुबई से संसद के आईडी खोले गए,उस वक़्त कथित सांसद भारत में ही थीं। इस एनआईसी पर पूरी भारत सरकार, देश के प्रधानमंत्री, वित्त विभाग और केन्द्रीय एजेंसियां हैं । क्या अब भी तृणमूल कांग्रेस व विपक्षियों को राजनीति करना है,निर्णय जनता का ,एनआईसी ने यह जानकारी जांच एजेंसी को दिया ।

महुआ मोइत्रा की बढ़ी मुश्किलें
इस नए खुलासे के बाद महुआ मोइत्रा की परेशानी और बढ़ गई है। दुबे द्वारा उनके खिलाफ की गई शिकायत के मामले में लोक सभा स्पीकर के निर्देश पर सदन की एथिक्स कमेटी को जांच कर अपनी रिपोर्ट स्पीकर को भेजनी है। लोक सभा की एथिक्स कमेटी के चेयरमैन विनोद सोनकर ने इस मामले के सारे तथ्य और सबूत कमेटी के सामने रखने के लिए पहले से ही भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और एडवोकेट जय अनंत देहाद्राई को 26 अक्टूबर को कमेटी के सामने पेश होने को कह रखा है।

Advertisement
Next Article