IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पुष्प वर्षा के साथ Rameswaram के लोगो ने किया PM मोदी के रोडशो का स्वागत

05:54 PM Jan 20, 2024 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के Rameswaram में रोड शो किया और लोगों ने फूलों की वर्षा कर उनका स्वागत किया। वह श्री अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर में दर्शन और पूजा करने के लिए रामेश्वरम पहुंचे। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए सड़क के दोनों ओर हजारों की संख्या में निवासी और भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे। उनमें से कुछ के पास भाजपा के झंडे भी थे। पीएम मोदी ने लोगों की प्रतिक्रिया में हाथ हिलाकर उनका स्वागत किया।

Highlights:

इससे पहले दिन में, प्रधान मंत्री ने तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में श्री रंगनाथस्वामी मंदिर में एक कार्यक्रम में भाग लिया। प्रधानमंत्री ने इस मंदिर में कम्बा रामायणम के छंदों का पाठ करते हुए विभिन्न विद्वानों को भी सुना। प्रधानमंत्री मोदी 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम लला की 'प्राण प्रतिष्ठा' से पहले 11 दिवसीय अनुष्ठान कर रहे हैं। पीएम मोदी ने मंदिर परिसर में 'अंडाल' नामक हाथी से आशीर्वाद मांगा। त्रिची के श्रीरंगम में स्थित यह मंदिर देश के सबसे प्राचीन मंदिर परिसरों में से एक है और इसका उल्लेख पुराणों और संगम युग के ग्रंथों सहित विभिन्न प्राचीन ग्रंथों में मिलता है। यह अपनी स्थापत्य भव्यता और अपने असंख्य प्रतिष्ठित गोपुरमों के लिए प्रसिद्ध है। यहां पूजे जाने वाले मुख्य देवता श्री रंगनाथ स्वामी हैं, जो भगवान विष्णु का लेटे हुए रूप हैं। वैष्णव धर्मग्रंथों में इस मंदिर में पूजी जाने वाली मूर्ति और अयोध्या के बीच संबंध का उल्लेख है।

ऐसा माना जाता है कि विष्णु की जिस मूर्ति की पूजा श्री राम और उनके पूर्वज करते थे, उसे उन्होंने विभीषण को लंका ले जाने के लिए दी थी और रास्ते में यह मूर्ति श्रीरंगम में स्थापित कर दी गई थी। महान दार्शनिक और संत श्री रामानुजाचार्य भी इस मंदिर के इतिहास से गहराई से जुड़े हुए हैं। इस मंदिर में कई महत्वपूर्ण स्थान हैं - प्रसिद्ध कम्बा रामायणम को पहली बार तमिल कवि कंबन ने इसी परिसर में एक विशेष स्थान पर सार्वजनिक रूप से प्रस्तुत किया था। प्रधानमंत्री मोदी ने 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले पिछले कुछ दिनों में महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और केरल के कई मंदिरों का दौरा किया है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article