India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Tirupati पहुंचने पर PM मोदी का लोगों ने किया गर्मजोशी से स्वागत, आज Tirumala Temple में करेंगे पूजा-अर्चना

12:38 AM Nov 27, 2023 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आंध्र प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर रविवार को तिरुपति पहुंचे जहां उनका भव्य स्वागत किया गया।
पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत
पीएम मोदी के तिरुपति पहुंचने पर आंध्र के राज्यपाल एस अब्दुल नजीर और मुख्यमंत्री एस जगन मोहन रेड्डी तथा अन्य गणमान्य लोगों उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।


सोमवार को तिरुमला मंदिर में करेंगे पूजा-अर्चना
पीएम मोदी रविवार रात को तिरुमला मंदिर आयेंगे और सोमवार को तिरुमला मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे।
जानिए ! पूरा कार्यक्रम
जिला कलेक्टर के वेंकटरमण रेड्डी ने यहां बताया कि श्री मोदी दो दिवसीय यात्रा पर रविवार रात 1945 बजे तिरुमला पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री 26 नवंबर को शाम 17:55 बजे हैदराबाद के डिंडीगुल एयर बेस से रेनिगुंटा हवाई अड्डे पहुंचे। यहां से वह सड़क मार्ग से 1945 बजे तिरुमला पहुंचेंगे। अगले दिन सोमवार को सुबह 07.50 बजे वह स्वामीवारी दर्शन करेंगे और पूजा-अर्चना करेंगे।
पीएम मोदी सुबह 8.50 बजे तिरुमाला से रवाना होंगे
उन्होंने बताया कि पीएम मोदी सुबह 8.50 बजे तिरुमाला से रवाना होंगे और 10.25 बजे रेनिगुंटा हवाईअड्डे पहुंचेंगे और हैदराबाद लौट आएंगे। प्रधानमंत्री के तिरुमाला और तिरुपति प्रवास के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सभी उपाय किए गए हैं।
तिरुपति महत्वपूर्ण हिंदू मंदिर तिरुमला वेंकटेश्वर मंदिर और अन्य ऐतिहासिक मंदिरों का घर
गौरतलब है कि तिरुपति आंध्र प्रदेश राज्य का एक शहर है। यह तिरूपति जिले का प्रशासनिक मुख्यालय भी है। यह शहर महत्वपूर्ण हिंदू मंदिर तिरुमला वेंकटेश्वर मंदिर और अन्य ऐतिहासिक मंदिरों का घर है। प्रतिवर्ष लाखों की संख्या में दर्शनार्थी यहां आते हैं। समुद्र तल से 3200 फीट ऊंचाई पर स्थिम तिरुमला की पहाड़ियों पर बना श्री वैंकटेश्वर मंदिर यहां का सबसे बड़ा आकर्षण है। कई शताब्दी पूर्व बना यह मंदिर दक्षिण भारतीय वास्तुकला और शिल्प कला का अदभूत उदाहरण हैं। तिरुपति बालाजी एक बुधविहार है प्राचीन समय में यहां पर बौद्ध भिक्षु रहा करते थे।

Advertisement
Next Article