India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

उत्तराखंड आपदा पर नजर बनाए हुए हैं पीएम मोदी, रेस्क्यू के लिए भेजे गए कई हेलीकॉप्टर

06:45 AM Aug 02, 2024 IST
Advertisement

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में भारी बारिश नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। इसके कारण कई जगहों पर बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। तेज बहाव के कारण सड़कें बहने से कई लोग फंसे हुए हैं। प्रधानमंत्री मोदी उत्तराखंड के आपदा पर नजर बनाए हुए हैं।

रेस्क्यू के लिए भेजे गए कई हेलीकॉप्टर

यहां पर रेस्क्यू के लिए एयरफोर्स का चिनूक, एमआई 17 और तीन टैंकर एटीएफ को भेजा गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अनुरोध पर पीएमओ ने हर आवश्यक सहायता के प्रति आश्वस्त किया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी स्थित पर नजर बनाए हुए हैं।

उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण कई इलाकों में बाढ़

बता दें उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण कई मकान ढह गए हैं। कई इलाकों में बाढ़ है। सड़कें बह गई है और कई नदियों का जलस्तर भी बढ़ गया है। आपदा के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी लाने के लिए धामी सरकार द्वारा केंद्र सरकार से भी मदद मांगी गई, इसमें वायु सेना के हेलीकॉप्टर की मांग की गई। केदारनाथ में फंसे लोगों को जल्द से जल्द सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का काम लगातार जारी है।

CM धामी ने प्रभावित इलाकों का किया दौरा 

इससे पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को प्रभावित इलाकों का दौरा किया। उन्होंने बचाव और राहत कार्यों का आकलन करने के लिए आपातकालीन संचालन केंद्र में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।
बैठक के दौरान, सीएम धामी ने बताया कि खराब मौसम से प्रभावित निवासियों को स्थानांतरित करने के लिए बचाव दल पूरी रात सक्रिय रहे। जिला मजिस्ट्रेट को स्थानीय स्तर पर समन्वय करने और आपदा से संबंधित सूचना प्राप्त होने पर बिना किसी ढिलाई के कार्रवाई के निर्देश दिए।

Advertisement
Next Article