IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM Modi Solapur Visit: बचपन को याद कर भावुक हुए पीएम मोदी, कहा- काश मुझे भी ऐसे घर में रहने का मौका मिला होता

02:13 PM Jan 19, 2024 IST
Advertisement

PM Modi Solapur Visit: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के दौरे पर गए। इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र के सोलापुर में मंच पर भाषण के दौरान भावुक हो गए। शुक्रवार को प्रधानमंत्री राज्य के लाभार्थियों से बातचीत की। इस समय बचपन का जिक्र आते ही उन्होंने कुछ पलों के लिए बीच में ही अपने भाषण को रोक दिये। इसके साथ ही भाषण के बीच में ही पीएम ने पानी पिया और फिर उसने बाद अपना भाषण शुरू किया। पीएम आवास योजना को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि काश मुझे भी बचपन में ऐसे घर में रहने का मौका मिला होता।

भाषण के दौरान भावुक हुए पीएम मोदी

पीएम आवास योजना लाभार्थियों को संबोधन करते हुए भावुक होकर बोले, ‘मुझे खुशी है कि सोलापुर के हजारों गरीबों के लिए, हजारों मजदूर साथियों के लिए हमने जो संकल्प लिया था, वो संकल्प आज पूरा हो रहा है। आज पीएम आवास योजना के तहत देश की सबसे बड़ी सोसायटी का लोकार्पण हो रहा है। मैं बहुत खुश हूं क्योंकि मैं वहां जाकर देखकर आया हूं। वहीं, इसके आगे प्रधानमंत्री ने कहा कि काश मुझे भी बचपन में ऐसे घर में रहने का मौका मिला होता।’

‘लोगों को नहीं देखना चाहिए छोटे सपने’

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi Solapur Visit) ने भाषण देते हुए कहा कि लोगों को छोटे सपने नहीं देखना चाहिए। जो लोग आज इस घरों में रहने जा रहे हैं वो बड़े-बड़े सपने देखें। साथ ही कहा कि मैं सभी से आग्रह करता हुं कि छोटे सपने ना देखें। आपने सपने पूरा करना मेरी गारंटी है। आपके सपने ही मेरा संकल्प है।

भाषण के दौरान पीएम विपक्ष पर भी साधे निशाना

अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में लंबे समय से गरीब हटाओ नारे लगते रहे लेकिन गरीबी नहीं हटी। गरीबों के नाम पर योजना बनाई जाती थीं, लेकिन उसका लाभ गरीबों को नहीं मिलता था। उसका हक का पैसा बिचौलिये लूट जाते थे।

Advertisement
Next Article