IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पीएम मोदी ने असम में 17,500 करोड़ की विकास परियोजनाओं का किया अनावरण

06:13 PM Mar 09, 2024 IST
Advertisement

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को असम में 17,500 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का अनावरण किया।

Highlights:

पीएम मोदी ने जोरहाट में एक पब्लिक मीटिंग को किया संबोधित

पीएम मोदी ने जोरहाट में एक पब्लिक मीटिंग को संबोधित करते हुए आवास, तेल-गैस, स्वास्थ्य और रेलवे सेक्टरों को बढ़ावा देने वाली पहलों की जानकारी दी। उत्तर पूर्वी क्षेत्र के लिए प्रधानमंत्री विकास पहल (पीएम-डिवाइन) कार्यक्रम के तहत, पीएम मोदी ने गुवाहाटी में हेमाटो-लिम्फोइड सेंटर और शिवसागर में एक मेडिकल कॉलेज व अस्पताल सहित कई सरकारी परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

पीएम ने रिफाइनरियों के लिए क्षमता विस्तार कार्यों की आधारशिला भी रखी

इसके अलावा पीएम मोदी ने डिगबोई और गुवाहाटी में रिफाइनरियों के लिए क्षमता विस्तार कार्यों की आधारशिला भी रखी। पीएम मोदी ने 718 किलोमीटर लंबी बरौनी-गुवाहाटी पाइपलाइन के साथ-साथ तिनसुकिया में एक नए मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का उद्घाटन किया। इनकी लागत लगभग 3,992 करोड़ रुपये है।

पीएम ने रेलवे परियोजनाओं का अनावरण किया

पीएम मोदी ने पीएम आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) के तहत लगभग 8,450 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित लगभग 5.5 लाख घरों का भी उद्घाटन किया। उन्होंने असम में धूपधारा-छायगांव सेक्शन (न्यू बोंगाईगांव-गुवाहाटी वाया गोलपारा दोहरीकरण परियोजना का हिस्सा) और न्यू बोंगाईगांव-सोरभोग सेक्शन (न्यू बोंगाईगांव-अगथोरी दोहरीकरण परियोजना का हिस्सा) समेत 1,300 करोड़ रुपये से अधिक की रेलवे परियोजनाओं का अनावरण किया।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article