India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

देहरादून रैगिंग मामले में दून बिजनेस स्कूल में तोड़फोड़ व मारपीट की घटना पर पुलिस ने लिया संज्ञान, उपद्रवी छात्रों पर FIR दर्ज

01:51 AM Sep 21, 2023 IST
Advertisement

ये मामला देहरादून के सेलाकुई का है जहां सेलाकुई स्थित दून बिजनेस स्कूल में छात्रों द्वारा तोड़फोड़ व मारपीट की घटना का संज्ञान लेकर पुलिस ने उपद्रवी छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है।
150 से अधिक छात्रो द्वारा कॉलेज परिसर में एकत्रित होकर तोड़फोड़ की
आपको बता दे कि 19 सितंबर को रैंगिंग के मामले के बाद रात्रि मे तोड़फोड़ की घटना प्रकाश में आई, जिसमें पुलिस तत्काल मौके पर पहुची थी। वही , मौके पर 150 से अधिक छात्रो द्वारा कॉलेज परिसर में एकत्रित होकर तोड़फोड़ की जा रही थी। बता दे की पुलिस द्वारा समझाने का प्रयास भी किया गया, लेकिन उनके द्वारा तोडफोड जारी रखते हुए मौके पर मौजूद गाड़ियों व अन्य संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया तथा पुलिस पर भी हमले का प्रयास किया गया। मौके पर अन्य थानो से पुलिस बल को बुलाते हुए शांति व्यवस्था कायम की गई।
थाना सेलाकुई में 150 से अधिक अज्ञात छात्रो पर कई धारा में मुकदमा दर्ज
वही, कॉलेज परिसर में हुई घटना के संबंध में थानाध्यक्ष सेलाकुई की तरफ से 150 से अधिकअज्ञात छात्रो के विरुद्ध बलवा, सरकारी कार्य में बाधा व पुलिस टीम पर हमला करने के सम्बन्ध में थाना सेलाकुई मुकदमा दर्ज कराया गया है। साथ ही दून स्कूल के प्रशासकों द्वारा पूर्व में छात्रों के मध्य हुए विवाद के संबंध में किन कारणों से पुलिस को अवगत नहीं कराया गया, उन कारणों तथा कॉलेज प्रशासन की भूमिका को भी विवेचना में शामिल किया जाएगा।
जिसको लेकर एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि वह जल्द ही सभी संस्थानों के प्रशासको के साथ बैठक कर उन्हें अपने अपने संस्थानो में अनुशासन बनाए रखने तथा किसी भी विवाद की सूचना तत्काल पुलिस को देने के लिए सख्त हिदायत दी जाएगी। साथ ही संस्थान में इस प्रकार की घटनाएं घटित होने पर उनकी जवाबदेही भी तय की जाएगी।

Advertisement
Next Article