IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bengaluru Cafe Blast पर सियासत हुई तेज, CM Siddaramaiah ने कहा जल्द हो कार्रवाई

12:28 PM Mar 02, 2024 IST
Advertisement

बेंगलुरु के लोकप्रिय रामेश्वरम कैफे में शुक्रवार को हुए विस्फोट में 10 लोग घायल हुए।इस मामले पर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शनिवार को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट की घटना पर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया और विपक्षी भाजपा से इस मामले पर राजनीति नहीं करने को कहा।सीएम ने इस बात पर जोर दिया कि हमले के पीछे के उद्देश्यों को निर्धारित करने और जिम्मेदार पक्षों की पहचान करने के लिए एक व्यापक जांच पहले से ही चल रही है।

मैं भी आज अस्पताल और घटनास्थल का दौरा करूंगा- सिद्धारमैया

सिद्धारमैया ने कहा, "मास्क और टोपी पहने एक व्यक्ति बस में आया, उसने टाइमर ठीक किया और विस्फोट कर दिया। डिप्टी सीएम और गृह मंत्री ने कल घटनास्थल का दौरा किया। मैं भी आज अस्पताल और घटनास्थल का दौरा करूंगा।"भाजपा नेताओं के इस आरोप पर कि ऐसी घटनाएं अल्पसंख्यकों के तुष्टिकरण के कारण हो रही हैं, सिद्धारमैया ने कहा, "उनके समय में भी एक बम फटा था, जब मैंगलोर कुकर बम फटा तो उन्होंने क्या किया? क्या तब भी यह तुष्टिकरण था?"

CM ने विस्फोट की घटना के संबंध में पुलिस अधिकारियों की बुलाई बैठक

विपक्ष से मामले का राजनीतिकरण न करने का आग्रह करते हुए सिद्धारमैया ने कहा, "गंभीर जांच चल रही है। बीजेपी को इस मामले में राजनीति नहीं करनी चाहिए।मैंगलोर विस्फोट और बेंगलुरु विस्फोट का कोई संबंध नहीं है। विस्फोट की अभी भी जांच चल रही है और इसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।" इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने शनिवार दोपहर को रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट की घटना के संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई।

घटना की जांच के लिए 7-8 टीमें गठित

राज्य के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने मुख्यमंत्री के साथ बैठक की पुष्टि करते हुए कहा, "हमारी दोपहर 1 बजे बैठक है, सीएम बैठक का नेतृत्व करेंगे, उच्च पुलिस अधिकारी विस्फोट के संबंध में बैठक में शामिल होंगे।"इस बीच, कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि विस्फोट की जांच के लिए कम से कम सात से आठ टीमें गठित की गई हैं।"यह एक कम तीव्रता वाला विस्फोट था। एक युवक आया और एक छोटा बैग रखा, जो एक घंटे बाद फट गया। लगभग 10 लोग घायल हो गए। घटना की जांच के लिए 7-8 टीमें गठित की गईं। हम सभी कोणों से जांच कर रहे हैं।

विस्फोट की घटना में कम से कम 10 लोग घायल

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता तेजस्वी सूर्या ने शुक्रवार को कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को रामेश्वरम कैफे विस्फोट घटना की जांच के लिए एजेंसियों को खुली छूट देनी चाहिए, उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस मामले पर बार-बार अपना बयान बदल रही है।बेंगलुरु के लोकप्रिय रामेश्वरम कैफे में शुक्रवार दोपहर हुए विस्फोट की घटना में कम से कम 10 लोग घायल हो गए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article