India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राहुल और अखिलेश हुए आमने-सामने, जानिए तकरार की वजह

05:28 PM Oct 17, 2023 IST
Advertisement

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और सपा में तालमेल बिखरता दिख रहा है। चुनाव आयोग ने मतदान की तारीखों का ऐलान कर दिया है। भाजपा और कांग्रेस के बीच होने वाले इस चुनावी जंग में अब अखिलेश यादव ने भी सपा उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है। विधानसभा की कई सीटों पर सपा और कांग्रेस के प्रत्याशी आमने-सामने चुनाव लड़ रहे हैं। I.N.D.I.A. गठबंधन में शामिल ये दल अब आपस में ही उलझते नजर आ रहे हैं।

सबसे ज्यादा लोकसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश में सीट बंटवारे को लेकर इन दोनों पार्टियों के नेताओं के अलग-अलग बयान सामने आ चुके हैं, लेकिन अब कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों को एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतार दिए हैं। मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में सपा मुखिया अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी से 6 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। इससे पहले समाजवादी पार्टी यहां कांग्रेस के साथ गठबंधन की बात कह रही थी, लेकिन अब इस गठबंधन में दोनों दलों के बीच सियासी जंग देखने को मिल रहा है। कांग्रेस पार्टी ने उन सीटों पर अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतार दिए हैं, जहां समाजवादी पार्टी अपने उम्मीदवार पहले ही घोषित कर चुकी है।

इन सीटों पर सपा और कांग्रेस का आमना-सामना

मध्य प्रदेश के राजनगर, भांडेर, मेहगांव और चितरंगी सीट पर कांग्रेस और सपा के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। समाजवादी पार्टी ने राजनगर विधानसभा सीट से बृजगोपाल पटेल को टिकट दिया है, तो कांग्रेस ने यहां से विक्रम सिंह को मैदान में उतारा है। सपा ने भांडेर सीट से आरडी राहुल को टिकट दिया है, तो यहां से कांग्रेस पार्टी ने फूल सिंह बरैया को अपना प्रत्याशी बनाया है। मेहगांव विधानसभा की सीट पर सपा की ओर से बृज किशोर सिंह गुर्जर को टिकट दिया गया है, तो वहीं कांग्रेस ने इस सीट पर राहुल भदौरिया को अपना उम्मेदवाद बनाया है। चितरंगी विधानसभा की सीट पर सपा की तरफ से श्रवण कुमार गोंड चुनाव लड़ रहे हैं, तो वही कांग्रेस की तरफ से मनिक सिंह चुनावी मैदान में उतर चुके हैं। बता दें कुछ दिन पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन की बात कही थी।

कांग्रेस-सपा में चुनावी तकरार जारी

अखिलेश यादव द्वारा गठबंधन की बात कहने के बाद भी जब कांग्रेस ने सपा की सीट पर उम्मीदवार उतार दिए तो फिर समाजवादी पार्टी ने भी एक लिस्ट जारी कर दी। इस बार समाजवादी पार्टी ने इन 6 सीट के साथ ही 3 अन्य सीटों पर भी अपने प्रत्याशी घोषित कर किए हैं। माना जा रहा है कि सपा और कांग्रेस के बीच इस तकरार से भाजपा को लाभ मिलेगा।

Advertisement
Next Article