IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अगले 24 घंटों तक MP में बारिश का अनुमान, IMD ने जारी किया अलर्ट

01:27 PM Feb 27, 2024 IST
Advertisement

मध्य प्रदेश (MP) के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटों में बारिश हुई और बैतूल में ओलावृष्टि हुई और अगले 24 घंटों तक राज्य में बारिश जारी रहने की संभावना है। IMD ने मंगलवार को कहा। पिछले सप्ताह धूप खिलने के बाद प्रदेश के मौसम में अचानक आया बदलाव उत्तर भारत में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण हुआ है।

कहां कितनी बारिश

मौसम विभाग भोपाल के अनुसार, उत्तर भारत में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है और एक ट्रफ लाइन है जो अरब सागर से दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश तक गुजर रही है, जिसके कारण पिछले 24 घंटों में राज्य में बारिश हुई। छिंदवाड़ा में लगभग 34 मिमी बारिश हुई। पिछले 24 घंटों में खंडवा, बैतूल में 20 मिमी और 11 मिमी बारिश हुई। राज्य के कुछ हिस्सों जैसे खजुराहो और दतिया में बारिश अभी भी जारी है। अगले 24 घंटों में राज्य के जबलपुर, नर्मदापुरम, इंदौर, सागर, रीवा संभाग में कुछ स्थानों पर बिजली चमकने के साथ बारिश की संभावना है।

भोपाल में मंगलवार शाम तक बारिश का अनुमान

इसके अलावा प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी मंगलवार शाम तक बारिश हो सकती है। उन्होंने बताया कि आज रीवा और सागर में भी बिजली चमकने के साथ बारिश हो सकती है। इस बीच, मौसम कार्यालय के अनुसार, शिवपुरी, बैतूल, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना और मैहर जिले में सुबह बिजली गिरने और तेज हवाओं (50-60 किमी प्रति घंटे) के साथ ओलावृष्टि जारी रहने की संभावना है। दतिया, जबलपुर, बालाघाट, सतना, रीवा, मऊगंज, कटनी, छिंदवाड़ा और सिवनी जिलों में दोपहर के समय बिजली चमकने के साथ हल्की आंधी जारी रहेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article