India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

रेवंत रेड्डी : कुछ लोग लोकतंत्र के सार को नहीं समझते

09:40 PM Dec 16, 2023 IST
Advertisement

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने शनिवार को राज्य विधानसभा में बीआरएस विधायक और पूर्व राज्य मंत्री केटी रामा राव पर कटाक्ष करते हुए उन्हें एक अनिवासी भारतीय (एनआरआई) कहा जो लोकतंत्र के सार को नहीं समझता है। रेवंत रेड्डी ने केटीआर का जिक्र करते हुए कहा, "कुछ एनआरआई लोकतंत्र के सार को नहीं समझते हैं। वे इसे समझने की कोशिश भी नहीं करेंगे।

उस भावना को अपनाना चाहिए

उन्होंने कहा, "लोकतंत्र में 49 का शून्य मूल्य है और 51 का सौ प्रतिशत मूल्य है। 51 प्रतिशत सीटों वाली पार्टी सरकार बनाती है और 49 प्रतिशत सीटों वाली पार्टी विपक्ष में बैठती है।" मुख्यमंत्री ने विधानसभा में विपक्ष द्वारा इस्तेमाल की गयी भाषा की आलोचना की। वे (विपक्ष) सरकार के फैसलों का आलोचनात्मक विश्लेषण करते हैं और सलाह और सुझाव देते हैं। अगर सरकार इसे नजरअंदाज करती है, तो वे विरोध प्रदर्शन, धरने और अन्य का सहारा लेते हैं। हमारे पास ऐसे मौके भी आए हैं, जहां भूख हड़ताल की गई थी। उन्हें उस भावना को अपनाना चाहिए लेकिन हालाँकि, ऐसी भाषा जैसे कि हम बैल हैं और हम पोडियम पर आएंगे और लड़ाई लड़ेंगे, ऐसी भाषा उनके सम्मान या इस सदन को चलाने के लिए किसी काम की नहीं है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article